जिस साथी जवान को बचाते हुए शहीद हुए थे कैप्टन विक्रम बत्रा, फिल्म ‘शेरशाह’ में एक्टर प्रणय पचौरी कर रहे रोल

भारतीय सेना (Indian Army) के शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की लाइफ पर बनी सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​(Siddharth Malhotra) की फिल्म ‘शेरशाह’ (Shershaah) आज यानी 12 अगस्त को रिलीज हो रही है।

Shershaah

Shershaah

कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की लाइफ पर बनी सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​(Sidharth Malhotra) की फिल्म ‘शेरशाह’ (Shershaah) आज यानी 12 अगस्त को रिलीज हो रही है।

भारतीय सेना (Indian Army) के शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की लाइफ पर बनी सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​(Sidharth Malhotra) की फिल्म ‘शेरशाह’ (Shershaah) आज यानी 12 अगस्त को रिलीज हो रही है। फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है। यह फिल्म परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा (Captain Vikram Batra) की लाइफ पर आधारित है।

‘शेरशाह’ को विष्णु वर्धन ने डायरेक्ट किया है और इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ कियारा आडवाणी (Kiara Advani) भी हैं। फिल्म में विक्रम बत्रा की पालमपुर के एक लड़के से सैनिक बनने के सफर को दिखाया गया है। विक्रम ने साल 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद होने से पहले कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की थी।

बिहार: जमुई से कुख्यात सिद्धू कोड़ा के दस्ते का नक्सली गिरफ्तार, नक्सलियों को पहुंचाता था हथियार

इस युद्ध में कैप्टन बत्रा अपने साथी सैनिक यशपाल शर्मा को बचाते हुए शहीद हुए थे। फिल्म में यशपाल शर्मा का किरदार एक्टर प्रणय पचौरी (Pranay Pachauri) निभा रहे हैं।

प्रणय कहते हैं, “मैं इस फिल्म में राइफल मैन यशपाल शर्मा जी का किरदार निभा रहा हूं, ये वही सैनिक है जिसे बचाते हुए कैप्टन विक्रम बत्रा जी शहीद हो गए थे। यशपाल शर्मा और विक्रम बत्रा जी ज्यादातर मिशन में साथ रहते थे, इसलिए दोनों में भाईयों जैसे प्यार था।”

यूपी: कश्मीर में तैनात सैनिक की मौत के बाद पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, इस वजह से थी आहत

फिल्म के टाइटल ‘शेरशाह’ (Shershaah) के बारे में बात करते हुए प्रणय पचौरी कहते हैं कि युद्ध में दुश्मन हमारे सैनिकों को पहचान नहीं पाए इसलिए हर सिपाही को एक मिलिट्री कोड नेम दिया जाता है, और उसी क्रम में विक्रम बत्रा जी को शेरशाह कोड नेम दिया गया था और इसलिए इस फिल्म का नाम ‘शेरशाह’ रखा है।

ये भी देखें-

प्रणय (Pranay Pachauri) ने कहा कि मुझे लगता है कि एक्टर देश का हीरो नहीं होता है, देश का असली हीरो सैनिक होता है। इन रियल लाइफ हीरोज के सामने हम रील लाइफ हीरो कुछ भी नहीं हैं. इसलिए मुझे लगता है कि हमारे सैनिकों पर और फिल्में बननी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें