एकबार फिर देशभक्ति का जज्बा जगाएंगी बॉलीवुड स्टार्स की ये फिल्म, इस साल होने जा रही हैं रिलीज

देशभक्ति पर बॉलीवुड में सालों से फिल्में बनती आ रही है। कई फिल्में तो सुपर हिट रही हैं। देशभक्ति एक ऐसा टॉपिक है जिससे हर नागरिक जुड़ा रहता है।

Patriotism

देशभक्ति (Patriotism) पर बॉलीवुड (Bollywood) में सालों से फिल्में बनती आ रही है। कई फिल्में तो सुपर हिट रही हैं। देशभक्ति एक ऐसा टॉपिक है जिससे हर नागरिक जुड़ा रहता है।

देशवासी हर साल 15 अगस्त के दिन ‘स्वतंत्रता दिवस’ का जश्न मनाते हैं। भारत को 15 अगस्त 1947 में अंग्रेजों से आजादी मिली थी। कोरोना संकट के चलते इस बार का स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) बेहद ही अलग रहा। इसबार ज्यादा रौनक देखने को नहीं मिलेगी। इस दिन हर देशवासी में देशभक्ति (Patriotism) का भरपूर संचार होता है। लोग झंडा लेकर अपनी छतों पर लहराते हैं तो एक दूसरे को इस दिन की बधाई देते हैं।

देशभक्ति (Patriotism) पर बॉलीवुड में सालों से फिल्में बनती आ रही है। कई फिल्में तो सुपर हिट रही हैं। देशभक्ति एक ऐसा टॉपिक है जिससे हर नागरिक जुड़ा रहता है। युद्ध में दुश्मनों को ठिकाने वाले लगानी वाली जैसे बॉर्डर, मंगल पांडे: द राइजिंग, सरदार, झांसी की रानी जैसी कई फिल्म सुपर हिट रही हैं। इस साल भी कई ऐसी फिल्में हैं जो रिलीज होने वाली हैं।

1965 युद्ध के ‘हीरो’ एबी तारापोर, इनकी लीडरशिप में Pak सेना के 65 पैटन टैंक हुए थे खाक

1. भुज द प्राइड ऑफ इंडिया: एक्टर अजय देवगन की ये फिल्म Disney+Hotstar पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में स्क्वॉर्डन लीडर विजय कार्णिक की असल जिंदगी को दिखाया गया है। जमीन से लेकर आसमान तक दुश्मन पर विजय पाने वाले कार्णिक के शौर्य की गाथा इस फिल्म के जरिए दर्शकों तक पहुंचाई जाएगी। फिल्म में संजय दत्त भी नजर आएंगे।

2. सरदार उधम सिंह: स्वतंत्रता संग्राम के फ्रीडम फाइटर शहीद उधम सिंह के जीवन पर आधारित यह फिल्म अक्टूबर 2020 में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में उरी फेम विकी कौशल एकबार फिर अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने की कोशि करेंगे। इस फिल्म को सुजीत सरकार ने निर्देशित किया है।

3. अटैक: स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर जॉन अब्राहम की फिल्म ‘अटैक’ रिलीज हुई है। इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म में जॉन के साथ जैकलीन फर्नांडिस और रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में हैं। सच्ची घटना पर बनाई गई इस फिल्म में जॉन दुश्मनों से लोहा लेते नजर आ रहे हैं।

4. मैदान: अजय देवगन स्टारर इस फिल्म की कहानी भारतीय फुटबॉल टीम के कोच रहे सईद अब्दुल रहीम पर बेस्ड है। इसे बधाई हो फेम डायरेक्टर अमित शर्मा बना रहे हैं। फिल्म के इसी साल रिलीज होने की संभावना है।

5. सत्यमेव जयते 2: सत्यमेव जयते-2 मिलाप जावेरी द्वारा निर्देशित फिल्म है। इसे भूषण कुमार और निखिल आडवाणी प्रोड्यूस कर रहे हैं। 2018 में आई जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ का सेकेंड पार्ट है। इसमें भी जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं तो वहीं दिव्या खोसला कुमार भी मुख्य भूमिका में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें