बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों के बादशाह कुमार रामसे का निधन, पड़ा था दिल का दौरा

बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर है। 80 और 90 के दशक में हॉरर फिल्मों (Horror Films) के सरताज माने जाने वाले रामसे ब्रदर्स (Ramsay Brothers) में से एक कुमार रामसे (Kumar Ramsay) का निधन हो गया है।

Kumar Ramsay

Kumar Ramsay (File Photo)

कुमार रामसे (Kumar Ramsay) को बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का बादशाह भी कहा जाता है। उन्होंने अपने भाइयों के साथ मिलकर कई हॉरर फिल्मों का निर्माण किया था।

बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर है। 80 और 90 के दशक में हॉरर फिल्मों (Horror Films) के सरताज माने जाने वाले रामसे ब्रदर्स (Ramsay Brothers) में से एक कुमार रामसे (Kumar Ramsay) का निधन हो गया है। कुमार रामसे का 85 साल की उम्र में निधन हो गया है। कुमार रामसे ने 8 जुलाई अपने घर पर आखिरी सांस ली। दिल का दौरा पड़ने से उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

कुमार रामसे (Kumar Ramsay) को बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का बादशाह भी कहा जाता है। उन्होंने अपने भाइयों के साथ मिलकर कई हॉरर फिल्मों का निर्माण किया था। कुमार रामसे की वजह से बॉलीवुड में ज्यादा हॉरर फिल्मों को चलन शुरू हुआ था। कुमार रामसे ने रामसे ब्रदर्स की फिल्मों में लेखन का कार्यभार भी संभाला था।

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने इटली के कैसिनो शहर में किया भारतीय सेना के स्मारक का उद्घाटन, देखें PHOTOS

उनकी लिखी चर्चित फिल्मों में ‘पुराना मंदिर’, ‘खोज’ और ‘साया’ शामिल हैं। कुमार रामसे ‘और कौन’ और ‘दहशत’ फिल्मों के निर्माता भी रहे। कुमार निर्माता एफयू रामसे के बेटे और सात भाइयों में सबसे बड़े थे। उन्होंने अपने भाई तुलसी, श्याम, केशु, किरण, गंगू और अर्जुन के साथ मिलकर हॉरर फिल्मों की शैली से लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया।

ये भी देखें-

रामसे ब्रदर्स की बायोग्राफी Don’t Disturb The Dead- The Story Of the Ramsay Brothers के अनुसार, उनका परिवार 1947 में पार्टिशन के बाद मुंबई आ गया था। यहां आकर रामसे बंधुओं के पिता ने मुंबई में पहले इलेक्ट्रॉनिक की दुकान खोली थी, लेकिन हिंदी सिनेमा के ग्लैमर ने उन्हें अपनी ओर खींच लिया। इसके बाद सातों भाईयों ने अपने पिता के कदम से कदम मिलाते हुए फिल्में बनाने का काम शुरू किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें