आशा भोसले की जिंदगी का सबसे दर्दनाक पल: बेटी ने कर ली थी आत्महत्या, ये थी वजह

आशा भोसले (Asha Bhosle) जितनी सफल गायिका हैं, उनके ज्यादती जीवन में उतने ही उतार चढ़ाव आए हैं। उनकी जिंदगी का सबसे दर्दनाक पल था जब उनकी बेटी वर्षा ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

Asha Bhosle

Asha Bhosle with daughter Varsha (File Photo)

जिस समय आशा भोसले (Asha Bhosle) की बेटी वर्षा ने सुसाइड किया था, उस वक्त आशा घर पर नहीं थीं। वे सिंगापुर में एक अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लेने गई थीं।

बॉलीबुड (Bollywood) की मशहूर प्ले बैक सिंगर आशा भोसले (Asha Bhosle) को कौन नहीं जानता है। आशा भोसले पहली ऐसी भारतीय सिंगर हैं, जिन्हें ग्रैमी अवॉर्ड (Grammy Awards) के लिए नॉमिनेट किया गया था। साल 1997 में आशा को पहली बार नॉमिनेट किया गया। साल 2005 में एक बार फिर आशा ताई को ग्रैमी में नॉमिनेशन मिला।

वे 1000 से ज्यादा फिल्मों में 20 भाषाओं में 12000 से भी ज्यादा गीत गा चुकीं हैं। उन्होंने 10 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। आशा भोसले (Asha Bhosle) जितनी सफल गायिका हैं, उनके ज्यादती जीवन में उतने ही उतार चढ़ाव आए हैं। उनकी जिंदगी का सबसे दर्दनाक पल था जब उनकी बेटी वर्षा ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

बिहार: जमुई में हो रही नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, वांटेड नक्सली गिरफ्तार

ये घटना 9 साल पहले यानी साल 2012 की है। वे काफी समय से डिप्रेशन में थीं। घटना के वक्त घर पर आशा भोसले घर पर नहीं थीं। आशा सिंगापुर में एक अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लेने गई थीं। वर्षा ने जिस पिस्टल से खुद को गोली मारी थी वो उनके भाई की थी। शव के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था। लेकिन बताया गया कि वर्षा डिप्रेशन की शिकार थीं और इससे पहले भी उन्होंने जान देने की कोशिश की थी।

वर्षा ने सितंबर, 2008 में भी आत्महत्या की कोशिश की थी। तब उन्हें जसलोक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उस समय यह बात सामने आई थी कि वर्षा मोटापे की समस्या से जूझ रही हैं और इसके चलते उन्हें डिप्रेशन समेत कई तरह की बीमारियां हैं। आशा भोसले के तीन बच्चों में वर्षा दूसरे नंबर की थीं और वो मुंबई में मंगेशकर परिवार के साथ ही रहती थीं।

ये भी देखें-

वर्षा ने स्पोर्ट्स राइटर हेमंत केंकरे से शादी की थी। लेकिन साल 1998 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद वर्षा मुंबई में अपनी मां के साथ ही रहने लगीं थीं। वर्षा हिंदी और मराठी फिल्मों में गाने के साथ-साथ अखबारों के लिए लिखती थीं। वे अपनी मां आशा के साथ भी कई कॉन्सर्ट्स में हिस्सा लेती थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें