Miss Universe 2020: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा बनीं मिस यूनिवर्स 2020, चौथे नंबर पर रहीं भारत की एडलिन कास्टलिनो

69वीं अंतरराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) प्रतियोगिता में दुनियाभर से आई 73 केंडिडेट्स को पीछे छोड़ते हुए मैक्सिको (Maxico) की एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया।

Miss Universe 2020

Miss Universe 2020

मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता (Miss Universe 2020) के अंतिम दो प्रतियोगी में ब्राजील की जूलिया गामा और मिस मैक्सिको एंड्रिया रही थीं। वहीं, पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप रहीं।

69वीं अंतरराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) प्रतियोगिता में दुनियाभर से आई 73 केंडिडेट्स को पीछे छोड़ते हुए मैक्सिको (Maxico) की एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया। वहीं, भारत की एडलिन कास्टलिनो (Adeline Castelino) 69वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में चौथे नंबर पर यानी तीसरी रनर-अप रहीं।

69वें मिस यूनिवर्स समारोह का आयोजन फ्लोरिडा स्थित सेमिनोल हार्ड रॉक होटल में किया गया था, जहां पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने एंड्रिया को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया। एंड्रिया मैक्सिको की तीसरी महिला बन गई हैं, जिन्हें इस खिताब से नवाजा गया है।

बेनी दयाल कॉल सेंटर में करते थे नौकरी, ए आर रहमान ने ऐसे बदल दी जिंदगी

एंड्रिया मेजा मॉडल होने के साथ-साथ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं। वह लैंगिक असमानता और लैंगिक हिंसा जैसे मुद्दों पर मुखर रही हैं। एंड्रिया का जन्म Chihuahua City में हुआ था। उनकी दो बहनें हैं और उन्होंने 2017 में Chihuahua विश्वविद्यालय से सॉफ्टवेयर इंजीनियर की डिग्री हासिल की थी।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (Miss Universe 2020) के अंतिम दो प्रतियोगी में ब्राजील की जूलिया गामा और मिस मैक्सिको एंड्रिया रही थीं। वहीं, पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप रहीं। अपनी जीत के बाद एंड्रिया मेजा ने कहा कि आज के समय में खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है, लेकिन मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब दिल से खूबसूरत होना भी है।

ये भी देखें-

फाइनल राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया था कि यदि वह देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटतीं? इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा, “मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि, मैं स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा देती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती।” जूरी को एंड्रिया का यह जवाब काफी पसंद आया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें