कोरोना की दूसरी लहर: अमिताभ बच्चन ने इस अस्पताल की मदद के लिए दिया 2 करोड़ का मेडिकल सामान

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचाई हुई है। इस दौरान अस्पतालों को दवाइयों, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सहित अन्य मेडिकल सेवाओं की कमी से जूझना पड़ा।

Amitabh Bachchan

File Photo

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की ओर से सायन अस्पताल को स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़ी मशीनें, मॉनिटर, सीआरएम इमेज इंटेंसिफायर, इन्फ्यूजन पंप सहित अन्य संसाधन भी मुहैया करवाए गए हैं।

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचाई हुई है। इस दौरान अस्पतालों को दवाइयों, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सहित अन्य मेडिकल सेवाओं की कमी से जूझना पड़ा। कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचाई हुई है। इस दौरान अस्पतालों को दवाइयों, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सहित अन्य मेडिकल सेवाओं की कमी से जूझना पड़ा।

हालांकि, सरकारों के साथ-साथ कई बड़ी हस्तियों ने इस दौरान लोगों को मेडिकल सुविधा मुहैया कराने में मदद की। बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इसमें अपना अहम योगदान दिया।

आशा भोसले की जिंदगी का सबसे दर्दनाक पल: बेटी ने कर ली थी आत्महत्या, ये थी वजह

इसी कड़ी में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मुंबई के अस्पताल को मेडिकल व्यवस्था से जुड़े सामान डोनेट किए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने मुंबई के सायन अस्पताल को दो करोड़ रुपये की लागत के मेडिकल एक्वीपमेंट्स उपलब्ध करवाए हैं।

अमिताभ बच्चन की ओर से सायन अस्पताल को स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़ी मशीनें, मॉनिटर, सीआरएम इमेज इंटेंसिफायर, इन्फ्यूजन पंप सहित अन्य संसाधन भी मुहैया करवाए गए हैं। बिग बी ने दो अत्याधुनिक इंटेंसिव केयर वेंटिलेटर अस्पताल को डोनेट किया है।

ये भी देखें-

सायन अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मनोज जोशी ने इसके लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शुक्रिया अदा किया है। सायन अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल के सर्जिकल डिपार्टमेंट में कुछ दिनों पहले ही बिग बिग की ओर से दिए गए दोनों वेंटिलेटर लगाए गए हैं। इन दो नए वेंटिलेटर से अबतक करीब 30 मरीजों का इलाज किया जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें