विश्वास करना मुश्किल है लेकिन ये सत्य है: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में लगाई फांसी, हाल ही में उनकी मैनेजर ने भी की थी खुदकुशी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) ने आज मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास में खुदकुशी कर ली। शुरुआती रिपोर्टों में उनकी मौत को आत्महत्या बताया जा रहा है। सुशांत राजपूत के नौकर ने बांद्रा पुलिस को फोन कर उनके आत्महत्या करने की जानकारी दी है।

Sushant Singh Rajpoot

Sushant Singh Rajpoot passed away

बॉलीवुड के लिए साल 2020 बहुत बुरा गुजर रहा है। ऋषि कपूर, इरफान खान और साजिद खान के बाद अब एक और शानदार अभिनेता की मौत की खबर ने पूरे देश को हिला दिया है। टेलीविजन से फिल्मों में आए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास में खुदकुशी कर ली। शुरुआती रिपोर्टों में उनकी मौत को आत्महत्या बताया जा रहा है।

सुशांत राजपूत के नौकर ने बांद्रा पुलिस को फोन कर उनके आत्महत्या करने की जानकारी दी है। करीब दर्जन भर बेहतरीन फिल्में करने वाले 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत सुबह 9 बजे जूस पीने के बाद अपने कमरे में चले गये थे और उसके कुछ देर बाद ही उनकी खुदकुशी की खबर नौकर ने पुलिस को दी। गौरतलब है कि अभी हाल ही उनकी एक्स मैनेजर दिशा सलियन ने भी खुदकुशी कर ली थी।

Coronavirus Updates: रिसर्च में वैज्ञानिकों ने किया दावा- कोविड से संक्रमित इंसान के शरीर की नर्वस सिस्टम को खतरा

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) का जन्म पटना में 21 जनवरी 1986 में हुआ था। सुशांत बहुत हंसमुख स्वभाव के थे और अपने शानदार अभिनय के कारण हिंदी सिनेमा में खुद को स्थापित कर चुके थे। उनके पिता सरकारी कर्मचारी थे। उनका परिवार वर्ष 2000 के आरंभ में ही दिल्ली रहने लगा था और अब भी उनके परिवार के कुछ सदस्य दिल्ली में ही रहते हैं। अपने भाई-बहनो में वो सबसे छोटे थे। उनकी चार बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा पटना में ही हुई लेकिन उन्होंने दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

इसी दौरान उनका रुझान अभिनय की तरफ हुआ। जिसके बाद उन्होंने थियेटर ज्वाइन कर लिया। साल 2008 में बालाजी टेलीफिल्म्स के सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से छोटे पर्दे पर अभिनय की शुरुआत की। बालाजी टेलीफिल्म्स का ही सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ ने सुशांत को घर-घर का चहेता बना दिया।  धीरे-धीरे टीवी पर मिली लोकप्रियता के कारण उन्हें फिल्मों के भी ऑफर आने लगें।

निर्देशक अभिषेक कपूर ने अपनी फिल्म ‘काई पोचे’ के लिए सुशांत सिंह को साइन किया। इस फिल्म में उनके दमदार अभिनय के कारण ही उन्हें 2013 के बेस्ट डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया है। हालहीं में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जीवनी पर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर की केटेगरी में भी नॉमिनेट किया गया था। सुशांत सिंह राजपूत की हालिया रिलीज फिल्म ‘छिछोरे’ में वो एक पिता की भूमिका में थे जो अपने बच्चे को सुसाइड ना करने की शिक्षा देता है, लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा था कि जो अभिनेता फिल्म में सभी को किसी भी चुनौती से घबराकर सुसाइड जैसे कृत्य को ना करने की सलाह दी वो खुद ही ऐसा कर लेगा?

 

यह भी पढ़ें