पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में आकाशीय बिजली का कहर, 26 लोगों की मौत और दो दर्जन घायल

राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद और हुगली में नौ-ग्यारह लोगों और पश्चिमी मेदिनापुर जिले में दो लोगों और बांकुरा में दो लोगों की मौत हो गई।

Lightning

पश्चिम बंगाल के दक्षिण के तीन जिलों में सोमवार को बिजली गिरने (Lightning) से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई तो दो दर्जन लोग घायल हो गये। केंद्र सरकार ने वज्रपात में मारे गये लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख व घायलों के परिजनों के लिए 50 हजार रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषमा की है।

वैक्सीन लगवाओ, सोना-फ्रीज-कुलर इनाम पाओ! टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए हर सप्ताह दिया जा रहा है गिफ्ट

राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारी के अनुसार, वज्रपात (Lightning) के कारण मुर्शिदाबाद और हुगली में नौ-ग्यारह लोगों और पश्चिमी मेदिनापुर जिले में दो लोगों और बांकुरा में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि झारखंड के रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में भी वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई।वहीं मुर्शिदाबाद में 8 लोग व हुगली में 6 लोग जख्मी हुये हैं।  

कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में दोपहर के बाद से भारी बारिश हुई, जिसे मौसम कार्यालय ने मानसून पूर्व बारिश बताया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘बंगाल के विभिन्न हिस्सों में हुये वज्रपात में अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं’।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्रि ने कहा, ‘ बंगाल के विभिन्न जिलों में वज्रपात से लोगों की मौत की घटनाएं बेहद दुखद हैं। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें