दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने लिए ये बड़े फैसले

दिल्ली (Delhi) में हर दिन तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का फैसला लिया है।

Weekend Curfew in Delhi

File Photo

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का फैसला लिया है। जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए कर्फ्यू पास दिया जाएगा।

दिल्ली (Delhi) में हर दिन तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने 14 अप्रैल को बैठक की और कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बड़े फैसले किए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का फैसला लिया है। हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता पर चल सकते हैं।”

Coronavirus: भारत में कोरोना विस्फोट, पहली बार 24 घंटे में आए 2 लाख से ज्यादा केस

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, “दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन इसके बावजूद अस्पतालों में पांच हजार से ज्यादा बेड खाली हैं। कुछ अस्पतालों के अंदर अगर बेड भर गए है और अगर आप किसी खास अस्पताल में जाना है तो दिक्कत हो सकती है। बीमार व्यक्ति को को कहीं न कहीं बेड मिलना चाहिए, चाहे वो प्राइवेट हो या सरकारी अस्पताल हो।”

ये भी देखें-

बता दें कि राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस से प्रभावित शहरों में सबसे ऊपर है। यहां 14 अप्रैल को बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 17,282 नए मामले सामने आए और संक्रमण की वजह से 104 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 6 अप्रैल को नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) लगा दिया था, जो 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें