Vijay Diwas 2020: भारतीय नौसेना ने जारी किया वीडियो, लिखा- ‘हर काम देश के नाम’

नौसेना ने वीडियो के आखिर में लिखा है कि ‘हर काम देश के नाम।’ इस वीडियो में घातक ट्राइडेंट ऑपरेशन और पायथन ऑपरेशन की झलक दिखाई देगी।

Indian Navy

सांकेतिक तस्वीर

Vijay Diwas 2020: ऑपरेशन ट्राइडेंट के दौरान ही पहली बार भारतीय नेवी ने एंटी-शिप मिसाइलों से कराची के नेवल हेडक्वार्टर पर बम बरसाए थे। इस ऑपरेशन में आईएनएस निपट, आईएनएस निरघट और आईएनएस वीर शामिल थे।

नई दिल्ली: विजय दिवस (Vijay Diwas 2020) के मौके पर भारतीय नौसेना ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो के जरिए नौसेना ने भारत के 1971 के युद्ध के ऐतिहासिक पलों और हमलों को याद किया है।

नौसेना ने वीडियो के आखिर में लिखा है कि ‘हर काम देश के नाम।’ इस वीडियो में घातक ट्राइडेंट ऑपरेशन और पायथन ऑपरेशन की झलक दिखाई देगी।

बता दें कि ऑपरेशन ट्राइडेंट के दौरान ही पहली बार भारतीय नेवी ने एंटी-शिप मिसाइलों से कराची के नेवल हेडक्वार्टर पर बम बरसाए थे। इस ऑपरेशन में आईएनएस निपट, आईएनएस निरघट और आईएनएस वीर शामिल थे।

Weather Forecast: पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से बढ़ी मैदानी इलाकों में ठंड, 2 डिग्री से भी नीचे जा सकता है दिल्ली का तापमान

कहा जाता है कि ऑपरेशन ट्राइडेंट भारतीय नौसेना का सबसे सफल मिशन है। भारतीय नौसेना की ताकत 58,000 सैनिकों से भी ज्यादा की है।

बता दें कि साल 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने आज के दिन ही युद्ध जीता था। इसलिए इसे विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इसी दिन बांग्लादेश को दुनिया के मानचित्र पर जगह मिली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें