Vienna Terror Attack: ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आतंकी हमला, डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर कही ये बात

Vienna Terror Attack: ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना (Vienna) में आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, राजधानी वियना में राइफल से लैस आतंकवादियों (Terrorists) ने 2 नवंबर की रात 6 जगहों पर हमले किए।

Vienna Terror Attack

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना (Vienna) में आतंकी हमला हुआ है।

वियना में यह हमला (Vienna Terror Attack) कोरोना वायरस लॉकडॉउन के ठीक पहले हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पहला हमला स्‍थानीय समयानुसार रात करीब 8 बजे एक स‍िनेगॉग के पास हुआ।

Vienna Terror Attack: ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना (Vienna) में आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, राजधानी वियना में राइफल से लैस आतंकवादियों (Terrorists) ने 2 नवंबर की रात 6 जगहों पर हमले किए। स्‍थानीय मीडिया को अनुसार,अब तक इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं।

व‍ियना पुलिस के जवाबी हमले में एक संदिग्‍ध की मौत हो गई है। पुलिस ने फरार हमलावर को पकड़ने के लिए जोरदार कार्रवाई शुरू की है। वियना में यह हमला (Vienna Terror Attack) कोरोना वायरस लॉकडॉउन के ठीक पहले हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पहला हमला स्‍थानीय समयानुसार रात करीब 8 बजे एक स‍िनेगॉग के पास हुआ।

छत्तीसगढ़: सड़क काटकर ग्रामीणों को परेशान कर रहे थे नक्सली, जवानों ने संभाला मोर्चा और फिर…

हमलावर घातक राइफल से लैस थे। बताया जा रहा है कि एक आतंकी अभी भी फरार चल रहा है और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए पूरे शहर को घेर ल‍िया है। सीमा पर बहुत कड़ी जांच की जा रही है। यही नहीं, बच्‍चों को 3 नवंबर को स्‍कूल नहीं आने के लिए कहा गया है।

इस बीच, अमेरिका (America) के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने वियना (Vienna) में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। ट्रंप ने कहा कि उनका देश इस्‍लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ऑस्ट्रिया, फ्रांस और पूरे यूरोप के साथ खड़ा है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि इस तरह के क्रूर हमले निश्चित रूप से रुकने चाहिए।

गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहता है 5वां प्रांत, भारत ने दिया दो टूक जवाब; ये है विवाद की वजह

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने ट्वीट करके कहा, “यूरोप में आतंकवाद की एक और आतंकवादी घटना हुई है और हमारी वियना के लोगों के साथ पूरी संवेदना है। निर्दोष लोगों के खिलाफ ये ये क्रूर हमले निश्चित रूप से रुकने चाहिए। अमेरिका ऑस्ट्रिया, फ्रांस और पूरे यूरोप के साथ आतंकवाद के खिलाफ जंग में खड़ा है। इसमें इस्‍लामिक आतंकवाद भी शामिल है।”

ये भी देखें-

गौरतलब है कि इससे पहले, फ्रांस (France) में पैगंबर मोहम्‍मद साहब का कार्टून द‍िखाने वाले एक टीचर की गला काटकर हत्‍या कर दी गई थी। इसके बाद फ्रांस के नीस शहर के एक चर्च में हमलावर ने तीन लोगों की निर्मम हत्‍या कर दी थी। हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया था। इस घटना के बाद पूरी दुनिया में फ्रांस और मुस्लिम देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें