उत्तराखंड: शहीद बृजेश रौतेला का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, बेहोश हुईं मां

उत्तराखंड के वीर जवान बृजेश की शहादत की खबर जैसे ही उनके घर पहुंची, तो कोहराम मच गया। हर शख्स शहीद के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर लेना चाहता था।

Brijesh Rautela

शहीद बृजेश रौतेला (Brijesh Rautela) 7 कुमाऊं रेजीमेंट के जवान थे और महज 22 साल के थे। पूर्वी सिक्किम में सेना का वाहन खाई में गिरने की वजह से वह शहीद हो गए थे।

रानीखेत (अल्मोड़ा): उत्तराखंड के वीर जवान बृजेश (Brijesh Rautela) की शहादत की खबर जैसे ही उनके घर पहुंची, तो कोहराम मच गया। हर शख्स शहीद के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर लेना चाहता था। बृजेश की मां अब भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहीं कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है।

बता दें कि शहीद बृजेश रौतेला (Brijesh Rautela) 7 कुमाऊं रेजीमेंट के जवान थे और महज 22 साल के थे। पूर्वी सिक्किम में सेना का वाहन खाई में गिरने की वजह से वह शहीद हो गए थे।

जम्मू के बाद अब श्रीनगर में भी ड्रोन उड़ाना, रखना और खरीदना गैरकानूनी, प्रशासन ने जारी किया आदेश

शहीद के पार्थिव शरीर को देखकर बहन और मां का रो-रोकर बुरा हाल था। इस दौरान शहीद की मां बेटे के शरीर से लिपटकर कई बार बेहोश हुईं। ये देखकर वहां मौजूद हर शख्स भावुक हो गया।

शहीद के पिता और बड़े भाई भी इस दुख को सहन नहीं कर सके और फूट-फूटकर रो पड़े। इस दौरान सेना के अधिकारियों ने उन्हें संभाला।

शहीद के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव सरना ले जाया गया, जहां खेराड़ेश्वर महादेव मंदिर स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें