उत्तराखंड आपदा: NDRF के 300 जवान तपोवन के लिए एयरलिफ्ट किए गए, जल्द करेंगे रेस्क्यू ऑपरेशन

Uttarakhand Disaster: गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से NDRF की 3 टीमें तपोवन और देहरादून के लिए रवाना हुई हैं। इन्हें सी-ग्लोबमास्टर से रवाना किया गया है।

Uttarakhand Disaster

सांकेतिक तस्वीर

Uttarakhand Disaster: खबर है कि ये तीनों टीमें शाम तक घटनास्थल पर पहुंच जाएंगी और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट जाएंगी। इन तीन टीमों में 300 जवान हैं।

चमोली: उत्तराखंड (Uttarakhand Disaster) के चमोली जिले में ग्लेशियर टूट गया है, जिसकी वजह से भीषण तबाही मची है। 150 से ज्यादा लोग लापता हैं और खबर लिखे जाने तक 10 शव बरामद हो चुके हैं। ऐसे में चारों तरफ हंगामा है। यूपी के भी कई जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

ऐसे में गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से NDRF की 3 टीमें तपोवन और देहरादून के लिए रवाना हुई हैं। इन तीनों टीमों को भारतीय वायु सेना के विमान सी-ग्लोबमास्टर से रवाना किया गया है।

खबर है कि ये तीनों टीमें शाम तक घटनास्थल पर पहुंच जाएंगी और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट जाएंगी। इन तीन टीमों में 300 जवान हैं।

खबर है कि मलारी को जोड़ने वाला पुल भी बह गया है। ये पुल सेना को बॉर्डर से जोड़ता है। ऐसे में ITBP की पर्वतारोही टीम के साथ ब्रिज बनाने में माहिर जवानों को भी भेजा गया है।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-मुस्तफा का मोस्टवांटेड आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले ITBP के 200 जवानों को जोशीमठ भेजा गया था, जिससे वे तेजी से राहत कार्य कर सकें। गृह मंत्रालय द्वारा हालात की मॉनीटरिंग की जा रही है।

उत्तराखंड सरकार ने जनता से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें। सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। घटना के बाद सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। 1905, 1070 और 9557444486 टोल फ्री नंबर हैं, जिन पर संपर्क किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें