उत्तर प्रदेश: वाराणसी जोन के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस ने की सर्चिंग, स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर लोगों से की ये अपील

सुरक्षा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी जोन (Varanasi Zone) की क्यूआरटी टीम के साथ नौगढ़ और चकरघट्टा थाने की फोर्स और पीएसी बल ने 13 अगस्त को जंगल में कांबिंग की।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) को दबोचने के लिए पुलिस और पीएसी बल के जवानों ने नक्सल प्रभावित इलाकों चकरघट्टा थाना क्षेत्र केसार, बैरगाढ़, बरबसपुर, हरियाबाग, भंदई के रास्ते टिकुरिया, दानौगड़ा, जरहर के में कांबिंग की।

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर नक्सली (Naxalites) किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस दिन सुरक्षा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी जोन (Varanasi Zone) की क्यूआरटी टीम के साथ नौगढ़ और चकरघट्टा थाने की फोर्स और पीएसी बल ने 13 अगस्त को जंगल में कांबिंग की।

जवानों की टीम ने जंगल में स्थित गुफाओं में सर्चिंग की। साथ ही ग्रामीणों से बातचीत कर संदिग्ध व्यक्ति या वस्तुओं के दिखाई देने पर उसकी सूचना पुलिस को देने की अपील की। नक्सलियों (Naxalites) को ढूढ़ने के लिए पुलिस और पीएसी बल के जवानों ने नक्सल प्रभावित इलाकों चकरघट्टा थाना क्षेत्र केसार, बैरगाढ़, बरबसपुर, हरियाबाग, भंदई के रास्ते टिकुरिया, दानौगड़ा, जरहर के में कांबिंग की।

‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ हुई रिलीज, इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन

इस दौरान गांव के लोगों से संदिग्ध व्यक्तियों के घूमने और आने जाने के बारे में पूछताछ भी की गई। जवानों ने जंगलों में बने पशु अड़ारों को भी खंगाला। साथ ही कांबिंग के दौरान जंगलों में मिले राहगीरों, चरवाहों से पूछताछ किया गया। पुलिस ने गांव वालों से नक्सली गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की मदद करने की अपील की।

पुलिस अधिकारियों ने संदिग्ध व्यक्तियों के घूमते हुए दिखाई पड़ने पर डायल 112 और पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबरों पर तत्काल सूचित करने का अनुरोध किया। कांबिंग के दौरान चकरघट्टा और थाना नौगढ़ की पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद रहे।

ये भी देखें-

उधर, बबुरी में थानाध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह ने क्षेत्र में पैदल गश्त की। इस दौरान उन्होंने वाहनों की चेकिंग के समेत शराब की दुकानों के आस-पास लोगों की तलाशी ली। साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों, बाजारों, सर्राफा मार्केट, प्रमुख चौराहों, बस स्टैंड, टैम्पो स्टैंड, आदि जगहों का भी जायजा लिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें