यूपी: कासगंज में सनसनीखेज वारदात, शराब माफिया ने की सिपाही की हत्या; पुलिस ने मुठभेड़ में एक को मार गिराया

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasganj) में 9 फरवरी की देर शाम शराब माफिया ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। कुर्की के लिए नोटिस चस्पा करने गए दरोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र कुमार सिंह को जमकर पीटा।

Kasganj

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज (Kasganj) की घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasganj) में 9 फरवरी की देर शाम शराब माफिया ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। कुर्की के लिए नोटिस चस्पा करने गए दरोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र कुमार सिंह को जमकर पीटा। शराब माफिया ने सिपाही को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया, जबकि दारोगा की हालत गंभीर है।

इस सनसनीखेज वारदात के बाद 10 फरवरी तड़के पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की और पुलिस टीम पर हमला कर सिपाही की हत्या करने वाले शराब माफिया को पुलिस ने मुठभेड़ (Encounter) में मार गिराया है। आरोपी का नाम ऐलकार है, जबकि दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर ब्लास्ट में शहीद जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, इसी साल होने वाली थी शादी

जानकारी के अनुसार थाना सिढ़पुरा क्षेत्र में 10 फरवरी तड़के काली नदी की कटरी किनारे मुठभेड़ हुई। आरोपी ऐलकार गांव धीमर का रहने वाला था। मुख्य आरोपी मोती फरार है, उस पर 11 मामले दर्ज हैं। ऐलकार भी पुराना हिस्ट्रीशीटर है। उस पर भी कई मामले दर्ज हैं।

सिढ़पुरा थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह ने बताया कि शराब माफिया और उसके साथियों की तलाश करने में पुलिस जुटी थी। इसी दौरान पुलिस और शराब माफिया के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस को देख माफिया ने गोलियां चलाई जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्यवाई कर दी। इस मुठभेड़ में शराब माफिया मोती के भाई एलकार सिंह को गोली लगी। एलकार को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बिहार- सालों से फरार हार्डकोर नक्सली मिथिलेश राय सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आदित्यनाथ वर्मा ने बताया कि सिढ़पुरा थाने के एक दरोगा और सिपाही अवैध शराब बनने की सूचना पर नगला धीमर और नगला भिकारी की ओर गए थे। यहां उन्हें पीटा गया। दोनों घायलों को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां सिपाही की मौत हो गई। मामले की पूरी जांच की जा रही है। 

बता दें कि कासगंज के नगला धीमर गांव में शराब का धंधा करने वालों के ठिकाने पर दबिश देने गए सिढ़पुरा थाने के एक दरोगा और सिपाही को बदमाशों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। उन्होंने पुलिसकर्मियों कीकी वर्दी फाड़ दी और असलहे छीन लिए। कई घंटे तलाश के बाद दरोगा और सिपाही जंगल में लहूलुहान हालत में अलग-अलग स्थानों पर मिले।

ये भी देखें-

सीएम ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज (Kasganj) की घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने गुनाहगारों पर रासुका के तहत कार्रवाई के भी दिए निर्देश हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें