Bikru Kand: शहीद सीओ देवेन्द्र मिश्रा की बेटी वैष्णवी मिश्रा बनीं डीएसपी, शहीद सिपाही बबलू कुमार के छोटे भाई ने भी ज्वाइन किया पुलिस फोर्स

बीते साल 2-3 जुलाई की रात उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में विकास दुबे और उसके गुंडों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया था। उस गोलीबारी में सीओ देवेन्द्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

Bikru Kand

बिकरू कांड (Bikru Kand) में शहीद सीओ देवेन्द्र मिश्रा की बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा ने ग्रेजुएशन पूरा होने के बाद पुलिस सेवा ज्वाइन कर ली है। फिलहाल, ट्रेनिंग के लिए उन्हें कानपुर कमिश्नरेट में तैनात किया गया है।

Bikru Kand: बीते साल 2-3 जुलाई की रात उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में विकास दुबे और उसके गुंडों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया था। उस गोलीबारी में सीओ देवेन्द्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। प्रदेश सरकार ने मृतक आश्रितों के परिजनों को नौकरी देने की घोषणा की थी। इसके तहत शहीद सीओ देवेन्द्र मिश्रा की बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा को डीएसपी बनाया गया है।

सीओ देवेन्द्र मिश्रा की बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा ने ग्रेजुएशन पूरा होने के बाद पुलिस सेवा ज्वाइन कर ली है। फिलहाल, ट्रेनिंग के लिए उन्हें कानपुर कमिश्नरेट में तैनात किया गया है। शहीद सीओ की छोटी वेटी वैशार्दी मिश्रा ने बताया कि 13 जुलाई को ही दीदी को डीएसपी पद पर ज्वाइनिंग मिल गई। उन्हें ट्रेनिंग के लिए कानपुर कमिश्नरी में तैनात किया गया है। दीदी ने पुलिस लाइन में ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है।

नक्सलियों की जड़ खोदने की पूरी प्लानिंग में है झारखंड पुलिस, लेवी से वसूली गई संपत्ति होगी जब्त

वैशार्दी मिश्रा कहती हैं कि जो दीदी ने कहा था वह कर दिखाया। पापा जब शहीद हुए तब दीदी ने अंतिम सलामी देते हुए कसम खाई थी कि वह पापा की तरह बहादुर पुलिस कर्मी बनेंगी और अपराधियों का सफाया करेंगी। ताकि भविष्य में कोई सोसाइटी को गंदा न कर सके। पापा को गए एक साल हो गए हैं और दीदी ने जो कहा था वह करके दिखा दिया।

वहीं, आगरा के शहीद सिपाही बबलू कुमार के छोटे भाई उमेश ने भी पुलिस फोर्स ज्वाइन कर लिया है। बता दें कि आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र के नगला लोहिया गांव के रहने वाले सिपाही बबलू कुमार भी शहीद हुए थे।

ये भी देखें-

बता दें कि सिपाही बबलू की तैनाती बिठूर थाने में थी। बबलू के छोटे भाई उमेश ने भर्ती के लिए आवेदन किया था। फिजिकल और मेडिकल परीक्षा पास करने के बाद उमेश ने अब वर्दी पहन ली है। नियुक्ति के बाद कानपुर पुलिस कमिश्नरी में ही उनको तैनाती मिली है। उन्होंने पुलिस लाइन में ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें