Uttar Pradesh: चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच झड़प, मुख्तार अंसारी के करीबी समेत 3 कैदियों की मौत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट जेल (Chitrakoot Jail) में फायरिंग हुई है। बताया जा है कि यह फायरिंग (Firing) दो गुटों के बीच हुई। इस फायरिंग में जेल के अंदर दो कैदियों की हत्या कर दी गई।

Mukhtar Ansari

पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक कैदी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक इनमें से एक कैदी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का करीबी था।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट जेल (Chitrakoot Jail) में फायरिंग हुई है। बताया जा है कि यह फायरिंग (Firing) दो गुटों के बीच हुई। इस फायरिंग में जेल के अंदर दो कैदियों की हत्या कर दी गई। वहीं, पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक कैदी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक इनमें से एक कैदी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का करीबी था।

14 मई को यह घटना हुई है। सीतापुर के शार्प शूटर अंशुल दीक्षित ने दो टॉप मोस्ट अपराधियों वसीम काला और मिराजुद्दीन को गोलियों से भून डाला। बाद में पुलिस ने मुठभेड़ में अंशुल उर्फ अंशू को भी मार गिराया। मिराजुद्दीन मुख्तार गैंग का शातिर अपराधी बताया जा रहा है।

पीएम मोदी ने जारी की ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ की 8वीं किस्त, कही ये बात

खबर मिलते ही आईजी, कमिश्नर, डीएम, एसपी समेत सारे आला अफसर जेल पहुंच गए। घंटेभर के अंदर जेल के अंदर कई थानों का फोर्स भी मोर्चा लेने पहुंच गई।

सूत्रों के मुताबिक, शातिर अपराधी अंशुल कई महीने से जेल में निरुद्ध है। वेस्ट यूपी के गैंगस्टर वसीम काला और पूर्वांचल के मुख्तार (Mukhtar Ansari) गैंग का गुर्गे मिराजुद्दीन को भी काफी दिनों पहले चित्रकूट जेल में लाया गया था। शुक्रवार सुबह अंशुल ने मौका पाकर पिस्टल से दोनों बदमाशों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जब तक सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाते कई राउंड गोलियां वसीम और मेराजुद्दीन पर उतार दीं।

Akshaya Tritiya 2021: आज है अक्षय तृतीया का त्यौहार, जानें इसका महत्व

दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने अंशुल को ललकारा और आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उसने सुरक्षा कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में वह पुलिस की गोली से मारा गया। मारा गया बदमाश मुकीम सहारनपुर जेल से ट्रांसफर होकर आया था जबकि मुख्तार का गुर्गा मेराजुद्दीन बनारस से लाया गया था।

ये भी देखें-

जेलर एसपी त्रिपाठी के मुताबिक, “घटना तब हुई जब कैदियों के बीच झड़प हुई और उनमें से एक ने अन्य दो कैदियों की गोली मारकर हत्या कर दी। एक कैदी को बाद में जेल अधिकारियों के साथ गोलीबारी में मार दिया गया।” त्रिपाठी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और वरिष्ठ अधिकारी जेल का निरीक्षण कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें