उत्तर प्रदेश: नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद, चंदौली सहित 4 जिले के अधिकारियों ने की बैठक

वन क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों (Naxal Activities) पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए 1 फरवरी को चंदौली जिले के नौगढ़ थाने में जिले के अलावा बिहार राज्य के कैमूर, मिर्जापुर और सोनभद्र पुलिस व पीएसी के अधिकारियों ने बैठक कर चर्चा की।

Naxals

सांकेतिक तस्वीर।

पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी विभागों में समन्वय व सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान व एक्शन लेने का फैसला लिया गया क्योंकि इस दौरान नक्सली (Naxals) हिंसा फैला सकते हैं।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली जिले में नक्सलियों (Naxals) पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। वन क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों (Naxal Activities) पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए 1 फरवरी को चंदौली जिले के नौगढ़ थाने में जिले के अलावा बिहार राज्य के कैमूर, मिर्जापुर और सोनभद्र पुलिस व पीएसी के अधिकारियों ने बैठक कर चर्चा की।

इस दौरान सतर्कता बढ़ाने और सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान पर सहमति बनी। एडिशनल एसपी नक्सल अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में हुई बैठक में तीनों जिलों के पुलिस, पीएसी व खुफिया विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। पिछले दिनों नौगढ़ के चकरघट्टा थाना क्षेत्र के वन चौकी गंगापुर में तोड़फोड़ के मामले पर भी चर्चा हुई।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में देश में आए 8,635 नए केस, दिल्ली में 3 मरीजों की मौत

इसके साथ ही जेल से छूटकर आए नक्सलियों (Naxals) की आय के स्रोतों का व उनसे मिलने-जुलने वालों का पता लगाने पर मंथन किया गया। पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी विभागों में समन्वय व सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान व एक्शन लेने का निर्णय लिया गया क्योंकि इस दौरान नक्सली हिंसा फैला सकते हैं।

ये भी देखें-

इसके अलावा इस मीटिंग में यह तय किया गया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों (Naxal Area) के गरीबों के बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाने के साथ ही पुलिस और पीएसी की कांबिंग बढ़ाकर नक्सल गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें