यूपी एटीएस को मिली एक और बड़ी सफलता, 3 आतंकियों को दबोचा,15 अगस्त से पहले धमाके की थी योजना

पुलिस गिरफ्त में आये इन आतंकियों (Militants) ने पूछताछ में ये खुलासा किया है कि 15 अगस्त को धमाके करने वाले थे। हालांकि एटीएस ने ये खुलासा नहीं किया कि ये धमाके कहां करने वाले थे।

Militants

दुनिया की सबसे खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा आतंकियों (Militants) के तीन मददगारों को यूपी एटीएस (UP ATS) ने बुधवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। तीनों पर एटीएस की गिरफ्त में आए मिनहाज और मशीरुद्दीन को पिस्टल और विस्फोटक मुहैया कराने का आरोप है।

दोस्ती पड़ी भारी: आतंकियों (Militants) ने पाकिस्तान में चीनी नागरिकों से भरी बस में किया ब्लास्ट, 10 की मौत

एटीएस (UP ATS) ने वजीरगंज निवासी शकील पुत्र इंतिजा हुसैन‚ सीतापुर रोड़ स्थित मदेयगंज निवासी मोहम्मद मुस्तकीम पुत्र सईद अहमद और कैम्पवेल रोड़ स्थित न्यू हैदरगंज निवासी मोहम्मद मुईद पुत्र मोहम्मद मजीद को देर रात हिरासत में लेने के बाद सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल लिया। एटीएस फिलहाल तीनों से आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की प्लानिंग के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है और उनका मिनहाज और मशीरुद्दीन से आमना–सामना भी कराया गया है।

एड़ीजी कानून–व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, पूछताछ में दोनों ने बताया कि मकानों के निर्माण का काम करने वाले मुस्तकीम को इस पूरी साजिश की जानकारी थी और वह लगातार उनकी मदद कर रहा था। इसी तरह बिल्डिंग मैटीरियल बेचने का कारोबार करने वाले मोहम्मद मुईद ने मुस्तकीम के जरिए मिनहाज को पिस्टल मुहैया करायी थी। मशीरुद्दीन की तरह ई–रिक्शा चलाने वाले शकील ने भी असलहों का इंतजाम करने में मदद की थी।

एटीएस (UP ATS) अधिकारी के मुताबिक, कार्रवाई के दौरान शकील को बुद्धा पार्क से दबोचा गया। इसकी जानकारी मिलते ही उसके परिजन और मोहल्ले के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। गिरफ्तारी की सूचना पर पहुंची मीडिया की टीम के साथ इन लोगों ने बदसलूकी भी की।

पुलिस गिरफ्त में आये इन आतंकियों (Militants) ने पूछताछ में ये खुलासा किया है कि 15 अगस्त को धमाके करने वाले थे। हालांकि एटीएस ने ये खुलासा नहीं किया कि ये धमाके कहां करने वाले थे।

सूत्रों के अनुसार, आतंकियों (Militants) का दिल्ली कनेक्शन पाया गया है। आशंका है कि मिनहाज व मुशीर या फिर इनसे जुड़े आतंकी दिल्ली में भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन एटीएस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें