अजमेर जेल से फरार मुंबई ब्लास्ट का आतंकी ‘डॉक्टर बम‘ कानपुर से गिरफ्तार

Terrorist

Mumbai bomb blast convict terrorist Doctor bomb has been arrested from Kanpur

मुम्बई में साल 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में पैरोल पर छूटने के बाद लापता हुए एक सजायाफ्ता आतंकी (Terrorist) को शुक्रवार को कानपुर से गिरफ्तार किया गया।

Terrorist
1993 Mumbai serial blast convict terrorist ‘Doctor Bomb’ has been arrested when he was coming out from a mosque in Kanpur.

 

उत्तर प्रदेश के ड़ीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने यहां बताया कि राजस्थान की अजमेर केन्द्रीय कारागार से हाल में 21 दिन के पैरोल पर छूटा आतंकी (Terrorist) जलीस अंसारी (68 वर्ष) बृहस्पतिवार को लापता हो गया था। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट मुम्बई के अग्रीपाड़़ा थाने में दर्ज कराई गई थी। उन्होंने बताया कि आतंकी (Terrorist) अंसारी को कानपुर के फेथफुलगंज क्षेत्र में ‘ड़ाक्टर बम’ को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था। उसके कब्जे से 47780 रुपए‚ एक पॉकेट ड़ायरी‚ मोबाइल फोन और आधार कार्ड़ बरामद किया गया है।

 

 

आतंकी (Terrorist) अंसारी को लखनऊ लाया गया है और स्पेशल टास्क फोर्स तथा सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं कि उसका इरादा क्या था। अंसारी को पैरोल के दौरान रोजाना सुबह 10.30 बजे और दोपहर 12 बजे अग्रीपाड़़ा थाने में हाजिरी देनी होती थी। मगर वह बृहस्पतिवार को निर्धारित समय पर थाने नहीं पहुंचा था। बृहस्पतिवार को उसके बेटे जैद ने पुलिस को बताया था कि जलीस सुबह नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जाने की बात कहकर घर से निकले‚ मगर नहीं लौटे। उसके बाद उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि आतंकी (Terrorist) अंसारी टाइम बम और टीएनटी को ड़ेटोनेट करने का माहिर माना जाता है। वह साल 1993 में मुम्बई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों समेत 50 से ज्यादा बमकांड़ों में शामिल था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें