उग्रवादी समूह UPRF के प्रमुख कमांडर मांग्गिन खोल्हो की हत्या, कहा जाता था ‘असम का वीरप्पन’

रविवार को उग्रवादी समूह यूनाइटेड पीपुल्स रेवल्यूशनरी फ्रंट (यूपीआरएफ) के स्वयंभू प्रमुख कमांडर मांग्गिन खोल्हो (Manggin Kholho) उर्फ वीरप्पन की हत्या हो गई।

Manggin Kholho

मांग्गिन खोल्हो उर्फ वीरप्पन (फाइल फोटो)

शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को मांग्गिन खोल्हो (Manggin Kholho) उर्फ वीरप्पन की हत्या कर दी गई। पुलिस का कहना है कि किसी बात को लेकर आपस में ही उग्रवादी समूह के लोग झगड़ पड़े।

गुवाहाटी: असम के कार्बी आंगलोंग जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां रविवार को उग्रवादी समूह यूनाइटेड पीपुल्स रेवल्यूशनरी फ्रंट (यूपीआरएफ) के स्वयंभू प्रमुख कमांडर मांग्गिन खोल्हो (Manggin Kholho) उर्फ वीरप्पन की हत्या हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, मांग्गिन खोल्हो उर्फ वीरप्पन की रविवार रात उसके ही साथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसे असम का वीरप्पन कहा जाता था।

पुलिस के मुताबिक, खेंगपीबुंग इलाके में समूह के सदस्यों के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को मांग्गिन खोल्हो (Manggin Kholho) उर्फ वीरप्पन की हत्या कर दी गई।

अल कायदा के निशाने पर उत्तर प्रदेश, आतंकी संगठन ने पहली बार रची राज्य में आतंकी हमले की साजिश

पुलिस का कहना है कि किसी बात को लेकर आपस में ही उग्रवादी समूह के लोग झगड़ पड़े, जिसमें हुए क्रॉस फायरिंग में असम का वीरप्पन मारा गया। पुलिस ने उसके शव को बरामद कर लिया है।

उग्रवादी संगठन में मांग्गिन खोल्हो सीनियर सदस्य था। कहा जाता है कि लकड़ी की कथित तस्करी की वजह से उसका नाम वीरप्पन पड़ा। उसके संगठन के कई सदस्य बीते एक साल में सरेंडर कर चुके थे और कई पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें