यूपी: आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुआ बेटा, पिता बोले- भारतीय सेना पर 10 बेटे भी कुर्बान

शहीद अनिल तोमर के पिता भोपाल सिंह ने जो बयान दिया है, उसे सुनकर देश का हर नागरिक उन पर गर्व करेगा। उन्हें इस बात का फख्र है कि उनका बेटा देश के काम आया।

Anil Tomar

अनिल तोमर के पिता

शहीद अनिल तोमर (Anil Tomar) के पिता भोपाल सिंह ने जो बयान दिया है, उसे सुनकर देश का हर नागरिक उन पर गर्व करेगा। उन्हें इस बात का गर्व है कि वह शहीद के पिता के रूप में जाने जाएंगे।

मेरठ: भारतीय सेना के जवान अपनी मातृभूमि की रक्षा करने के लिए बलिदान देने से कभी पीछे नहीं हटते। ताजा मामला यूपी के मेरठ के मूल निवासी अनिल तोमर (Anil Tomar) का है। अनिल तोमर जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए।

ऐसे में शहीद अनिल तोमर (Anil Tomar) के पिता भोपाल सिंह ने जो बयान दिया है, उसे सुनकर देश का हर नागरिक उन पर गर्व करेगा।

दरअसल 10 दिन पहले ही भोपाल सिंह ने अपने बेटे अनिल को घर से देशसेवा पर जाने के लिए विदा किया था। उन्हें नहीं पता था कि 10 दिन बाद ही बेटे की शहादत की खबर सुनने को मिल जाएगी।

बेटे की शहादत की खबर जैसे ही पिता भोपाल सिंह को मिली तो वह दर्द से कराह उठे। लेकिन उन्हें इस बात का फख्र भी है कि उनका बेटा देश के काम आया। उन्हें इस बात का गर्व है कि वह शहीद के पिता के रूप में जाने जाएंगे।

भोपाल सिंह ने अपने दोनों बेटों को देश सेवा में जाने के लिए तैयार किया था। वे हमेशा कहते थे कि देश सेवा से बड़ी कोई और सेवा नहीं है। भोपाल के बड़े बेटे अनिल कुमार देशसेवा करते हुए शहीद हो गए और उनके दूसरे बेटे सुनील तोमर राजस्थान के गंगानगर में तैनात है।

छत्तीसगढ़: नक्सली अभियान के खिलाफ दंतेवाड़ा पुलिस की एक और बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 7 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली को किया ढेर

भोपाल सिंह का कहना है कि अगर उनके 10 बेटे भी होते, तो वे सभी को देश रक्षा के लिए सेना में भेजते। भोपाल ने बताया कि अनिल 18 दिसंबर को ही छुट्टी मनाकर घर से ड्यूटी पर वापस लौटे थे।

भोपाल ने कहा कि सेना में भर्ती होना गर्व की बात है और देश के लिए शहीद होना और भी ज्यादा गर्व की बात है। हालांकि भोपाल की आंखों से गिरते आंसू इस बात का सबूत हैं कि उन्हें अपने बेटे की मौत से काफी दुख भी पहुंचा है।

शहीद अनिल कुमार तोमर के परिवार में पत्नी संगीता और 2 बच्चे हैं। बड़ी बेटी तान्या 15 साल की है और बेटा 8 साल का है। दोनों बच्चे पिता के निधन से सदमे में हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अनिल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। सीएम ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें