यूपी: सोनभद्र के पास नक्सलियों की सक्रियता से पुलिस हुई सतर्क, जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू

यूपी का सोनभद्र जिला छत्तीसगढ़ राज्य से सटा हुआ है। ऐसे में जब छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का मूवमेंट बढ़ रहा है, तो यूपी के सोनभद्र में भी पुलिस सक्रिय हो गई है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने नक्सल (Naxalites) इलाकों के सभी थानों और पुलिस चौकियों पर जवानों को 24 घंटे अलर्ट रहने के लिए कहा है और जंगलों में कांबिंग करने का निर्देश दिया है।

सोनभद्र: यूपी का सोनभद्र जिला छत्तीसगढ़ राज्य से सटा हुआ है। ऐसे में जब छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) का मूवमेंट बढ़ रहा है, तो यूपी के सोनभद्र में भी पुलिस सक्रिय हो गई है।

रविवार को बभनी थाना क्षेत्र में कई थानों की फोर्स के साथ एएसपी नक्सल डॉ. राजीव सिंह ने जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने स्थानीय लोगों से बात की और उन्हें मदद का भरोसा भी दिया।

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने नक्सल (Naxalites) इलाकों के सभी थानों और पुलिस चौकियों पर जवानों को 24 घंटे अलर्ट रहने के लिए कहा है और जंगलों में कांबिंग करने का निर्देश दिया है।

झारखंड: सरकार की पुनर्वास नीति का असर, 10 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

इसी के तहत रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन राजीव कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी दुध्दी शराम अशीष यादव ने बभनी थाना क्षेत्र के सिसटोला, नवाटोला जंगल में कांबिंग की।

पुलिस ने जंगली इलाकों में संदिग्धों के बारे में जानकारी निकाली और ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई शख्स संदिग्ध लगे और मुख्यधारा से भटका हुआ लगे, तो उसके बारे में फौरन जानकारी दें।

पुलिस ने ग्रामीणों से ये भी वादा किया कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस ने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से गरीबों के लिए मुफ्त में आवास, पेयजल, बिजली समेत अन्य सुविधाएं देने के लिए योजनाएं चलाई जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें