यूपी में कोरोना का कहर! रविवार को पूरे राज्य में रहेगा लॉकडाउन, मास्क ना पहनने पर 10 हजार रुपए जुर्माना

यूपी के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी (Lockdown) रहेगी। सभी बाजार और ऑफिस बंद रहेंगे। हालांकि आवश्यक सेवाओं में छूट रहेगी।

Lockdown

सांकेतिक तस्वीर

वाराणसी में शनिवार और रविवार को 2 दिन का वीकेंड लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। इस दौरान धार्मिक स्थलों पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा मास्क ना पहनने वालों पर भी बड़ा जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 

लखनऊ: देशभर में कोरोना (Coronavirus) का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं। हालात पर काबू पाने के लिए अब यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। यूपी में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

यूपी के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी (Lockdown) रहेगी। सभी बाजार और ऑफिस बंद रहेंगे। हालांकि आवश्यक सेवाओं में छूट रहेगी। इस बंदी के दिन सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा।

मास्क ना पहनने पर एक हजार से 10 हजार रुपए तक जुर्माना

इसके अलावा मास्क ना पहनने वालों पर भी बड़ा जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत यूपी में मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

सीएम योगी ने टीम-11 के सदस्यों के साथ मीटिंग के बाद ये निर्देश दिए हैं। इसके अलावा वाराणसी में शनिवार और रविवार को 2 दिन का वीकेंड लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। इस दौरान धार्मिक स्थलों पर भी प्रतिबंध रहेगा।

पूर्व सीबीआई डॉयरेक्टर रंजीत सिन्हा की कोरोना से मौत, दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित कई नेता संक्रमित

यूपी सरकार के नए फरमान के मुताबिक, पहली बार मास्क ना पहनने पर एक हजार का जुर्माना और दूसरी बार मास्क ना पहनने पर 10 हजार का जुर्माना लगेगा। इसके अलावा 10 जिलों में नए कोविड हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें