UP Lockdown: यूपी में अब हर हफ्ते 3 दिन रहेगा लॉकडाउन, जानिए कौन से हैं वो दिन और समय

यूपी में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। लखनऊ में तो हालत ज्यादा खराब हैं। ऐसे में यूपी में वीकेंड लॉकडाउन में एक दिन को और जोड़ दिया गया है।

Lockdown

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि अब हफ्ते में 3 दिन लॉकडाउन रहेगा। बता दें कि यूपी में बीते 4 दिनों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े में कुछ कमी आई है।

लखनऊ: यूपी में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। लखनऊ में तो हालत ज्यादा खराब हैं। ऐसे में यूपी में वीकेंड लॉकडाउन (UP Lockdown) में एक दिन को और जोड़ दिया गया है।

यानी यूपी के हर जिले में हर शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन ((UP Lockdown)) रहेगा। बता दें कि इससे एक दिन पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को 5 बड़े शहरों में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के लिए कहा था। हालांकि योगी सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया था।

केंद्र सरकार ने कतरे अरविंद केजरीवाल सरकार के पर, अब उप–राज्यपाल बने दिल्ली के नये बॉस

लेकिन कोरोना की रफ्तार को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि अब हफ्ते में 3 दिन लॉकडाउन रहेगा। बता दें कि यूपी में बीते 4 दिनों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े में कुछ कमी आई है।

बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटों में 29,824 मरीज मिले हैं और 35,903 मरीज रिकवर होकर घर लौटे हैं। बुधवार को यूपी में कुल 266 मरीजों की मौत हुई है। यूपी में अब तक कुल 11,943 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के 75 जिलों में से 60 में कोरोना लोगों की मौच हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें