यूपी: नम आंखों से दी गई शहीद प्रदीप यादव को अंतिम विदाई, चाचा बोले- उसकी शहादत पर हमें गर्व है

32 साल के शहीद प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) यूपी के संभल जिले के चन्दौसी के रहने वाले थे। वह गांव चितौरा के मूल रूप से रहने वाले थे।

Pradeep Yadav

32 साल के शहीद प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) यूपी के संभल जिले के चन्दौसी के रहने वाले थे। वह थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव चितौरा के मूल रूप से रहने वाले थे।

संभल: यूपी के संभल में आईटीबीपी के शहीद जवान प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) को अंतिम विदाई दी गई। उनकी अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ आया। इस मौके पर राज्यमंत्री, एसपी, डीएम और आईटीबीपी के अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद गांव में ही शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

32 साल के शहीद प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) यूपी के संभल जिले के चन्दौसी के रहने वाले थे। वह थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव चितौरा के मूल रूप से रहने वाले थे। 14 मई दिन शुक्रवार की सुबह पेट्रोलिंग के दौरान पानी के पाइप पर पैर फिसलने से वह खाई में गिर गए थे और उनकी मौत हो गई थी।

Coronavirus: भारत में घटे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए इतने नए केस

उनके निधन की सूचना के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें शहीद का दर्जा दिया था और परिजनों को 50 लाख रुपए की सरकारी मदद और एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की घोषणा की थी।

आईटीबीपी के शहीद जवान प्रदीप यादव के बड़े भाई प्रमोद यादव सीआरपीएफ में जम्मू में तैनात हैं और उनके छोटे भाई अमित और चचेरा भाई नबल भी जम्मू में सेना में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें