यूपी: दबंगों ने पूर्व विधायक को पीट-पीटकर मार डाला, ये है वजह

यूपी के लखीमपुर जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा (Nirvendra Kumar Mishra) की दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Nirvendra Kumar Mishra

पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा (Nirvendra Kumar Mishra) की हत्या से इलाके में डर का माहौल है और राजनीतिक पार्टियां योगी सरकार पर हमला बोल रही हैं।

यूपी के लखीमपुर जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक पूर्व विधायक की दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा, एक विवादित भूमि पर दबंगों को कब्जा करने से रोकने के लिए गए थे। लेकिन बात हाथापाई तक आ गई और फिर दबंगों ने पूर्व विधायक को पीट-पीटकर मार डाला।

एक पूर्व विधायक की हत्या से इलाके में डर का माहौल है और राजनीतिक पार्टियां योगी सरकार पर हमला बोल रही हैं।

निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना लखीमपुर खीरी जिले में संपूर्णनगर थाना क्षेत्र के निघासन विधानसभा क्षेत्र से 3 बार विधायक रहे थे। निर्वेंद्र मिश्रा कांग्रेस के नेता रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दबंगों ने विधायक के बेटे को भी बहुत मारा है और उसकी हालत गंभीर है। इस घटना से पूर्व विधायक के समर्थकों ने शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: भारत में 13 दिनों में 10 लाख कोरोना संक्रमित, ब्राजील को पछाड़कर अमेरिका के करीब पहुंचा भारत

बता दें कि तिरकौलिया पढुआ गांव के पास सड़क के किनारे एक जमीन पर विवाद चल रहा है। ये विवाद निर्वेंद्र मिश्रा और दूसरे गुट के बीच कोर्ट मे लंबित है। लेकिन दूसरा गुट इस जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचा था, जिसकी खबर मिलते ही निर्वेंद्र मिश्रा वहां पहुंचे और इसके बाद उनकी वहां मौजूद लोगों से बहस हो गई।

बात इतनी बढ़ गई कि दूसरे गुट के लोगों ने पूर्व विधायक और उनके बेटों पर हमला कर दिया। इस हमले में पूर्व विधायक की मौत हो गई और उनके बेटों की भी हालत खराब है।

पूर्व विधायक के बेटे संजीव ने इस मामले में दबंगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। जिसके बाद इस मामले में जांच की जा रही है। संजीव ने आरोप लगाया है कि पुलिस की मिलीभगत की वजह से ही इस जमीन पर कब्जा हो रहा है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें