अभिनेत्री सना खान का निकाह कराने वाला मौलवी गिरफ्तार, समाजसेवा की आड़ में चला रहा था भारत का सबसे बड़ा धर्मांतरण रैकेट

मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) अवैध धर्मांतरण के कार्य में लिप्त है और कई शैक्षणिक‚ सामाजिक‚ धार्मिक संस्थाओं की आड़ में धर्मांतरण का कार्य देशव्यापी स्तर पर किया जा रहा है

Maulana Kaleem Siddiqui

उत्तर प्रदेश के मेरठ से अवैध धर्मांतरण के आरोप में मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को यूपी एटीएस (UP ATS) ने गिरफ्तार किया है। आरोपी मौलाना इस्लामिक स्कॉलर व ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष है।  अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार के अनुसार, विदेशी फंडिग के दम पर देश में अवैध धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का पुलिस ने पिछले दिनों भंडाफोड़ किया था और 20 जून को इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी सिलसिले में मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

एड़ीजी लॉ एंड ऑर्डर के मुताबिक, जांच में यह तथ्य प्रकाश में आए थे कि मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) अवैध धर्मांतरण के कार्य में लिप्त है और कई शैक्षणिक‚ सामाजिक‚ धार्मिक संस्थाओं की आड़ में धर्मांतरण का कार्य देशव्यापी स्तर पर किया जा रहा है। इसके लिए विदेशों से भारी फंडिंग मिल रही है। इस काम में देश के कई नामी लोग और संस्था शामिल हैं।

जांच में यह भी बात सामने आई कि है सिद्दीकी भारत का सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट संचालित करता है और गैर मुस्लिमों को गुमराह करके धर्म परिवर्तन करवाता है।

एडीजी प्रशांत कुमार के अनुसार, 20 जून को अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने वाले लोग गिरफ्तार किए गए थे। जांच में पता चला था कि इस मामले में गिरफ्तार उमर गौतम और इसके साथियों को इंग्लैंड आधारित संस्था से करीब 57 करोड़ रुपए की फंडिंग की गई थी जिसके खर्च का ब्योरा अभियुक्त नहीं दे पाए। मौलाना (Maulana Kaleem Siddiqui) से पहले गिरफ्तार 10 में से 6 लोगों के खिलाफ अलग-अलग तारीखों में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है जबकि 4 के खिलाफ जांच चल रही है।

उधर मेरठ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 64 वर्षीय मौलाना कलीम (Maulana Kaleem Siddiqui) बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह कराने के मामले से चर्चा में आया था। मंगलवार रात वह मेरठ शहर के लिसाड़ीगेट क्षेत्र के हुमायूं नगर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था। रात्रि नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ वापस जाने को रवाना हो गया था। इसी दौरान एटीएस ने उसे धर दबोचा। बताया गया है कि मेरठ से जब उसे फोन करने की कोशिश की गई तो उसका फोन बंद मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें