लॉकडाउन के सवाल पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिया जवाब, कही ये बात

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लागतार बढ़ रहा है। कोरोना के इस बढ़ते हुए कहर के बीच कई राज्यों में पाबंदियां भी लगाई जा रही हैं। इस बीच देश में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की आशंका बढ़ रही है।

Prakash Javadekar

Prakash Javadekar

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और आसानी से सरकारी-प्राइवेट सेंटर्स पर वैक्सीन मिल पाएगी।

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लागतार बढ़ रहा है। कोरोना के इस बढ़ते हुए कहर के बीच कई राज्यों में पाबंदियां भी लगाई जा रही हैं। लगातार खराब होते हुए हालात के बीच देश में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की आशंका बढ़ रही है।

लॉकडाउन के सवाल पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा है कि केंद्र सरकार, जिन राज्यों में विशेष तौर पर कोरोना के केस आ रहे हैं उनसे लगातार संपर्क में है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने 23 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना मैनेजमेंट के उपाय पिछले साल सब लोगों ने देखा है, अगर इस बार कोरोना का मैनेजमेंट ठीक से होगा तो यह नहीं फैलेगा। यानि सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाने या नहीं लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सरकार हालात पर नजर बनाए हुए है।

Jharkhand: नेतरहाट आवासीय विद्यालय के विकास पर 10 करोड़ रुपए खर्च करेगी प्रदेश सरकार

उन्होंने कहा कि देश में एक अप्रैल से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाया जा रहा है। अब 45 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन लग सकेगी। यानी होली के त्योहार के बाद देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को तेजी आ सकती है।

ये भी देखें-

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और आसानी से सरकारी-प्राइवेट सेंटर्स पर वैक्सीन मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि अबतक 4.85 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जबकि करीब 80 लाख लोगों को कोरोना की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीते दिन ही देश में कुल 32 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गईं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें