केंद्रीय गृह मंत्री ने नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में 26 सितंबर को नक्सल प्रभावित राज्यों (Naxal Affected States) के मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक हुई।

Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा स्थिति और नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियानों तथा विकास परियोजनाओं का जायजा लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में 26 सितंबर को नक्सल प्रभावित राज्यों (Naxal Affected States) के मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक हुई। इसमें नक्सलियों के खिलाफ अभियान (Anti Naxal Operation) तेज करने और उनका फंडिंग रोकना, दो अहम प्रमुख मुद्दे थे।

इस मीटिंग में छह मुख्यमंत्रियों और चार अन्य राज्यों के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया। लगभग तीन घंटे तक चली इस बैठक के दौरान नक्सलियों के शीर्ष संगठनों के खिलाफ कार्रवाई, सुरक्षा में कमी को भरने, प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और राज्य पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई।

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी, CRPF के जवानों ने ध्वस्त किया नक्सली स्मारक

बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, एमपी के शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, आंध्र प्रदेश के वाई एस जगन मोहन रेड्डी और केरल के सीएम पिनाराई विजयन बैठक में शामिल नहीं हुए। उनकी जगह राज्यों का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ अधिकारियों ने किया।

ये भी देखें-

सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा स्थिति और नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियानों तथा विकास परियोजनाओं की समीक्षा की। शाह ने इन राज्यों की जरूरतों, उग्रवादियों से निपटने के लिए तैनात बलों की संख्या, नक्सल प्रभावित इलाकों में किए जा रहे सड़कों, पुलों, विद्यालयों और स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण जैसे विकास कार्यों का जायजा लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें