भारत ने शांति दूतों के लिए गिफ्ट में भेजी वैक्सीन की 2 लाख खुराक, संयुक्त राष्ट्र ने की जमकर तारीफ

महासचिव जीन–पियरे लैक्रोइक्स और संचालन सहायता के लिए अवर महासचिव अतुल खरे ने संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों के लिए वैक्सीन (Covid Vaccine) की खुराक देने के लिए भारत की तारीफ की।

Covid Vaccine

प्रतिकात्मक तस्वीर

संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षक अभियानों के प्रमुख सहित उसके टॉप अधिकारियों ने शांति दूतों व सैनिकों के लिए कोविड–19 वैक्सीन (Covid Vaccine) की दो लाख खुराक उपहार में देने के लिए भारत का आभार व्यक्त किया है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक-एक लाख रुपये के इनामी तीन नक्सलियों को दबोचा

संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि यह दान शांति दूतों व सैनिकों को अपने जीवन–रक्षक कार्य को सुरक्षित तरीके से जारी रखने में सक्षम करेगा। संयुक्त राष्ट्र के शांति दूतों व सैनिकों के लिए भारत द्वारा उपहार के रूप में दी गई कोविड–19 वैक्सीन (Covid Vaccine) की दो लाख खुराकें शनिवार सुबह मुंबई से भेजी गई थी‚ जो ड़ेनमार्क के कोपेनहेगन पहुंची। यहां से इन वैक्सीन को संयुक्त राष्ट्र के सभी शांति रक्षा अभियानों के लिए बांटा जाएगा।

शांति रक्षा अभियानों के लिए अवर महासचिव जीन–पियरे लैक्रोइक्स और संचालन सहायता के लिए अवर महासचिव अतुल खरे ने संयुक्त राष्ट्र शांति दूतों व सैनिकों के लिए वैक्सीन (Covid Vaccine) की खुराक देने के लिए भारत की तारीफ की। लैक्रोइक्स ने बताया‚ ‘सभी शांति सैनिकों को कोविड–19 टीका लगाना संयुक्त राष्ट्र की एक बड़ी प्राथमिकता है ताकि उसके कर्मी अपने महत्वपूर्ण कार्य को जारी रख सकें‚ कमजोर समुदायों की रक्षा करना जारी रख सकें।’

उन्होंने कहा‚ ‘भारत शांति व्यवस्था का एक पुराना और दृढ़ समर्थक रहा है और मैं भारत की सरकार और लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं‚ जिन्होंने हमारे शांति सैनिकों की सुरक्षा के लिए कोविड–19 वैक्सीन (Covid Vaccine) का उदारतापूर्वक दान किया है और उन्हें सुरक्षित तरीके से अपने जीवन रक्षक कार्य को जारी रखने में सक्षम किया है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें