कुलगाम एनकाउंटर में जवानों ने 2 आतकियों को मार गिराया, रॉकेट लॉन्चर बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है।

Jammu and Kashmi

फाइल फोटो

हमलावर आतंकी भागकर एक दुकान के गोदाम में छिप गए और वहां से सुरक्षाबलों पर फायरिंग करने लगे। इसके बाद वहां मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी है। उनके पास से रॉकेट लॉन्चर और हथियार बरामद किया गया है। जिस मकान में आतंकी छिपे हैं, उसकी तलाशी ली जा रही है। उधर, श्रीनगर-जम्म हाईवे पर यातायात रोक दिया गया है।

बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर 12 अगस्त की दोपहर बाद आतंकियों (Terrorists) ने बीएसएफ (BSF) के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग की। हमले के बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान हमलावर आतंकी भागकर एक दुकान के गोदाम में छिप गए और वहां से सुरक्षाबलों पर फायरिंग करने लगे। इसके बाद वहां मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई।

झारखंड: NIA ने पश्चिमी सिंहभूम में हुए नक्सली हमले की जांच तेज की, 3 नक्सलियों के ठिकाने पर की छापेमारी

अंधाधुंध गोलीबारी में एक सीआरपीएफ जवान, एक सेना का जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

पुलिस के अनुसार, जम्मू से श्रीनगर जा रहा काफिला जैसे ही काजीगुंड इलाके के मलपोरा में पहुंचा तो पहले से घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग के बाद काफिले में शामिल जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान आतंकी मौके से भाग निकले। जवानों ने पीछा किया तो आतंकी एक दुकान के गोदाम में घुस गए।

ये भी देखें-

सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी नहीं माने। उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी। जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस हमले में बीएसएफ के किसी जवान को कोई नुकसान नहीं हुआ। हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ तत्काल मौके पर पहुंच गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें