जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने जैश के मॉड्यूल का किया फंडाफोड़, दो आतंकी सहयोगियों को धर-दबोचा

गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की पहचान आदिल अली निवासी आचन और आसिफ गुलजार निवासी हाजीदरपोरा के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की है।  

Terror associates

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े दो आतंकी सहयोगियों (Terror associates) को गिरफ्तार किया है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने उनके आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की है।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में एक बार फिर आतंकी हमला, CRPF बंकर को उड़ाने के लिए आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस के साथ सेना की 44वीं राष्ट्रीय रायफल व 182वीं बटालियन और सीआरपीएफ के जवानों की एक ज्वाइंट टीम बनाई गई। इस टीम ने कार्रवाई करते हुए पुलवामा जिले से प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी सहयोगियों (Terror associates)  को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की पहचान आदिल अली निवासी आचन और आसिफ गुलजार निवासी हाजीदरपोरा के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की है।  

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच से यह पता चला है कि गिरफ्तार आतंकी सहयोगी (Terror associates)  पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कमांडरों के संपर्क में थे। ये जैश मॉड्यूल के आतंकियों को बडगाम में स्थानीय स्तर पर मदद के साथ-साथ आश्रय, भोजन, हथियार व गोला-बारूद मुहैया कराते थे।  फिलहाल पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है और इनकी निशानदेही पर आगे की छानबीन शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें