जम्मू कश्मीर: पुंछ मुठभेड़ के दौरान लापता जवानों का शव बरामद, सर्च ऑपरेशन के दौरान हुये शहीद

सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह आतंकियों के खिलाफ भीषण लड़ाई की कार्रवाई में शहीद हो गए और उनके शव शनिवार शाम को जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद किए गए।

2 Soldiers missing since Poonch encounter with Terrorists were found dead

2 Soldiers missing since Poonch encounter with Terrorists were found dead

जम्मू कश्मीर में पिछले दिनों आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान गायब हुये सेना के दो जवानों का शव मिल गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुये बताया कि भारतीय सेना व जम्मू-कश्मीर पुलिस के अभियान के दौरान सेना के जेसीओ अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह पुंछ जिले के मेंढर के नर खास जंगल के घने जंगलों वाले इलाके में शहीद हो गए।

जम्मू कश्मीर: घाटी के टॉप-10 आतंकियों (Terrorists) में शूमार लश्कर कमांडर को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, एक अन्य आतंकी भी ढेर

सैन्य अधिकारी ने बताया कि सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह सुरक्षाबलों द्वारा जंगल में छिपे आतंकियों (Terrorists) को खदेड़ने के लिए शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन का हिस्सा थे। अधिकारी के मुताबिक 14 अक्टूबर को आतंकियों से भीषण मुठभेड़ के बाद सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह लापता हो गये थे।

सैन्य अधिकारी के अनुसार, आतंकियों (Terrorists) को बेअसर करने और सैनिकों के साथ संचार फिर से स्थापित करने के लिए लगातार अभियान चलाया गया था। लेकिन सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह भीषण लड़ाई की कार्रवाई में शहीद हो गए और उनके शव शनिवार शाम को जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद किए गए। हालांकि आतंकियों के खिलाफ ये सर्च ऑपरेशन अभी भी लगातार जारी है।

पुंछ में शहीद दोनों जवान उत्तराखंड के रहने वाले थे। सूबेदार अजय सिंह टिहरी जिले के नरेंद्रनगर ब्लॉक के रामपुर खाड़ी गांव के रहने वाले थे, जबकि नायक हरेंद्र सिंह पौढ़ी गढ़वाल जिले के पीपलसारी के रहने वाले थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने अपनी भूमि के दोनों लाल की शहादत पर शोख व्यक्त किया है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें