जम्मू कश्मीर: राजौरी में भारतीय सेना का एक अधिकारी और जवान शहीद, एलओसी पर हुये विस्फोट में गई दोनों की जान

अभी ये स्पष्ठ नहीं हुआ है कि ये विस्फोट सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए सेना (Indian Army) द्वारा बिछाये गई बारूदी सुरंगों में हुआ है या फिर आतंकियों के बिछाये आईईडी से।

Indian Army

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के पास एलओसी पर पेट्रोलिंग के दौरान विस्फोट की चपेट में आ जाने से सेना (Indian Army) का एक अधिकारी ऋषि कुमार और जवान शहीद मंजीत सिंह शहीद हो गए। इस धमाके में वहां मौजूद कई जवान भी घायल हो गये हैं।

बिहार: मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद हार्डकोर नक्सली को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी, ये है वजह

सैन्य सूत्रों के अनुसार, शनिवार शाम भारतीय सेना (Indian Army) की पेट्रोलिंग टीम एलओसी की फॉर्वड पोस्ट पर थी। उसी दौरान जोरदार धमाका हुआ और लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार समेत सेना के कुछ जवान जख्मी हो गए। गंभीर रूप से घायल लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और जवान मंजीत सिंह को फौरन उधमपुर स्थित कमांड हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार बिहार के बेगूसराय के पिपरिया के रहने वाले थे। वह जिला मुख्यालय के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी राजीव रंजन के पुत्र थे। ऋषि कुमार अभी एक साल पहले ही सेना (Indian Army) में शामिल हुये थे और आगामी 22 नवंबर को अपनी बहन की शादी (29 नवंबर) के लिए घर आने वाले थे। लेकिन दो बहनों के बीच एकलौते भाई ने देश की रक्षा करते हुये अपना बलिदान दे दिया। वहीं इस धमाके में शहीद हुये जवान मंजीत सिंह पंजाब के बठिंडा के रहन वाले थे।  

सैन्य सूत्रों के अनुसार, यह धमाका एलओसी के अग्रिम इलाके में बारूदी सुरंग की चपेट में आ जाने से हुआ है। हालांकि अभी ये स्पष्ठ नहीं हुआ है कि ये विस्फोट सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए सेना (Indian Army) द्वारा बिछाये गई बारूदी सुरंगों में हुआ है या फिर आतंकियों के बिछाये आईईडी से। फिलहाल इस धमाके की उच्च स्तरीय जांच चल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें