भारत की गलत जियो-टैगिंग करना ट्विटर को पड़ा भारी, लद्दाख के हिस्से को चीन में दिखाने के लिए मांगी लिखित में माफी

ट्विटर (Twitter) ने ये वादा किया कि इस महीने के आखिर तक वह इस गलती को सुधार लेगा। ड़ाटा संरक्षण विधेयक संबंधी संयुक्त समिति की प्रमुख मीनाक्षी लेखी ने इस बाबत जानकारी साझा की।

Twitter

Twitter II Image Credit: Asianet Newsable

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) ने अपने नक्शे में लद्दाख को गलत ढंग से चीन के हिस्से के तौर पर दिखाने को लेकर एक प्रमुख संसदीय समिति से लिखित में माफी मांगी है। ट्विटर (Twitter) ने ये भी वादा किया कि इस महीने के आखिर तक वह इस गलती को सुधार लेगा। डाटा संरक्षण विधेयक संबंधी संयुक्त समिति की प्रमुख मीनाक्षी लेखी ने इस बाबत जानकारी साझा की।

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर में पूरी रात की फायरिंग, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मीनाक्षी लेखी के अनुसार, भारत के मानचित्र की गलत ढंग से जियो–टैगिंग करने के मामले में ट्विटर (Twitter) ने मुख्य निजता अधिकारी डेमियन केरेन के हस्ताक्षर वाले एक हलफनामे के तौर पर अपना पक्ष रखा है। पिछले महीने इस समिति ने लद्दाख को गलत ढंग से चीन के हिस्से के तौर पर दर्शाने को लेकर ट्विटर की सख्त लहजे में आलोचना की थी और अमेरिका में मौजूद इस कंपनी से हलफनामे के रूप में स्पष्टीकरण मांगा था।

इस महीने के अंत तक अपनी गलती को सुधार लेगा ट्विटर (Twitter)

समिति के समक्ष उपस्थित होने पर ट्विटर इंडिया (Twitter India) के प्रतिनिधियों ने माफी मांगी थी‚ लेकिन समिति के सदस्यों ने उनसे कहा था कि देश की संप्रभुता पर सवाल करने वाला यह एक आपराधिक कृत्य है और ट्विटर की ओर से हलफनामा देना पड़ेगा। जिसके बाद ट्विटर ने ये कदम उठाया है और आश्वासन दिया है कि वो नवंबर के आखिरी सप्ताह तक अपनी इस भूल को सुधार लेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें