कोरोना के कहर से दुनिया का शक्तिशाली व्यक्ति भी खौफजदा, नहीं छू रहा खुद अपना चेहरा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं। व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान ट्रंप ने कहा‚ मैंने हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है! मैं ऐसा करना मिस कर रहा हूं। राष्ट्रपति ट्रंप के इस बयान के बाद ट्विटर यूजर्स एक्टिव हो गए और उन्होंने तुरंत पिछले कुछ हफ्तों के दौरान ली गई राष्ट्रपति की तस्वीरें पोस्ट की। इसमें व्हाइट हाउस की बैठकों के दौरान वह अपने हाथ से अपनी ठोड़ी को आराम देते दिखाई दे रहे हैं। अन्य में वह अपने चेहरे को छूते नजर आ रहे हैं।

Coronavirus

राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) कई बार कह चुके हैं कि वह जर्मोफोब (कीटाणुओं का अत्यधिक भय) से पीडि़त हैं और साथ ही स्वच्छता के प्रति जुनून रखते हैं।

पढ़ें: Coronavirus से खौफजदा हैं जम्मू कश्मीर के लोग, घाटी में मास्क और हैंडवाश के दामों में बेतहाशा वृद्धि

साउथवेस्ट‚ यूनाइटेड‚ अमेरिकन और जेटब्लू सहित देश की मुख्य एयरलाइन्स के प्रमुखों के साथ कोरोनो वायरस (Coronavirus) पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में बुलाई गई एक बैठक के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने यह टिप्पणी की।

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढते प्रकोप के बाद बुकिंग्स के कैंसिल होने से एयलाइन्स को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

<

p style=”text-align: justify;”>गौरतलब है कि वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की संभावना को कम करने के तरीके के रूप में यूएस सेंर्ट्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीएस) ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह अपने चेहरे को ना छूएं‚ इसमें भी विशेषकर आंखें‚ नाक और मुंह शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here