झारखंड: विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों की बड़ी करतूत, हजारीबाग में 7 वाहनों को किया आग के हवाले

झारखंड के हजारीबाग जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर जबरदस्त तरीके से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। इस बार नक्सलियों ने यहां एक, दो नहीं बल्कि 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है।

नक्सलियों ने 7 गाड़ियों में लगाई आग।

झारखंड के हजारीबाग जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर जबरदस्त तरीके से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। इस बार नक्सलियों ने यहां एक, दो नहीं बल्कि 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह उद्रव टीपीसी (TPC) नक्सलियों ने मचाया है। राज्य में विधानसभा चुनाव जल्दी ही होने वाले हैं और चुनाव से पहले नक्सलियों के इस तांडव ने प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड के हजारीबाग जिले के कटकमसांडी रेलवे क्रॉसिंग के पास सोमवार की देर रात उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया है। उग्रवादियों ने तीन हाइवा समेत चार लोडर को आग के हवाले कर दिया। वाहनों में आग लगाने की घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल कायम है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच में जुट गयी है।

वहीं अगलगी की इस घटना की जिम्मेदारी टीपीसी उग्रवादी संगठन ने ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कटकमसांडी रेलवे क्रॉसिंग के पास सोमवार की देर रात कोल डंप से कोयला ढोने के काम में यह सभी वाहन लगे हुए थे। इसी दौरान रात के अंधेरे में आये नक्सलियों ने सभी सातों वाहनों में आग लगा दी।

इधर इस घटना में किसी अन्य उग्रवादी संगठन का हाथ होने की भी आशंका जतायी जा रही थी, लेकिन टीपीसी उग्रवादी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी ले ली है। फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना के पीछे की वजह क्या है? हजारीबाग एसपी ने घटना के बारे में कहा कि टीपीसी उग्रवादी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी ली है…पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है..जल्द ही घटना में शामिल उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’

बताया जा रहा है कि 10 से 12 की संख्या में आए हथियारबंद नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। आशंका है कि उग्रवादी चतरा से आए थे और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। यह भी कहा जा रहा है कि लेवी नहीं मिलने से बौखलाए नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। बता दें कि एनटीपीसी के लिए मां अंबे ट्रांसपोर्टिंग कंपनी कोयला ढुलाई का काम करती है। उग्रवादियों ने कंपनी के यार्ड में घटना को अंजाम दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें