जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

पुलवामा शहर के मालिक पुरा इलाके के न्यू कॉलोनी में मंगलवार देर रात को ही स्थानीय पुलिस और 55 राष्ट्रीय रायफल के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया था।

Pulwama Encounter

प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में अभी-अभी तड़के सुबह एक आतंकी मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने तीन आतंकियों का मार गिराया है, जिसमें पाक संचालित आतंकी संगठन का एक कमांडर सहित दो स्थानीय आतंकी शामिल हैं। हालांकि स्थानीय आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। लेकिन जवानों को उम्मीद है कि इलाके में कुछ और आतंकी छुपे हो सकते हैं, जिनकी तलाश के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

जम्मू कश्मीर: जल्द ही DRDO की एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी से लैस होंगे प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठान, 15 अगस्त से पहले हमले की फिराक में पाकिस्तान

गौरतलब है कि खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलवामा शहर के मालिक पुरा इलाके के न्यू कॉलोनी में मंगलवार देर रात को ही स्थानीय पुलिस और 55 राष्ट्रीय रायफल के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया था। इसके साथ ही शहर की फोन लाइन और इंटरनेट सेवाओं को भी अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। लेकिन तड़के सुबह आतंकियों को सुरक्षाबलों की मौजूदगी की जैसे ही भनक लगी, उन्होंने एक घर की आड़ में जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसकी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबल ने भी मोर्चा संभाला और मुठभेड़ शुरू हो गई। करीब 1 घंटे तक दोनों तरफ से चली गोलीबारी में तीन आतंकी मार गिराये गये हैं।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, इस मुठभेड़ (Encounter) में पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अजीज़ उर्फ अबु हुरैरा के साथ 2 स्थानीय आतंकी मारे गये हैं। हालांकि स्थानीय आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें