तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, आज शाम लेंगे शपथ

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) उत्तराखंड (Uttarakhand) के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में विधायक दल की बैठक में उन्हें नया नेता चुना गया। तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं।

Tirath Singh Rawat

उत्तराखंड (Uttarakhand) के नए सीएम पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद भाजपा दफ्तर में तीरथ सिंह (Tirath Singh Rawat) ने पत्रकारों को संबोधित किया।

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) उत्तराखंड (Uttarakhand) के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में विधायक दल की बैठक में उन्हें नया नेता चुना गया। तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं। बता दें कि कल त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद से कई नाम पर चर्चा चल रही थी, लेकिन विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी।

भाजपा की विधानमंडल दल की बैठक 10 मार्च को प्रदेश पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के लिए तीरथ सिंह रावत का नाम तय किया गया। उत्तराखंड के नए सीएम पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद भाजपा दफ्तर में तीरथ सिंह (Tirath Singh Rawat) ने पत्रकारों को संबोधित किया।

‘द व्हाइट टाइगर’ के एक्टर आदर्श गौरव को मिला BAFTA 2021 के लीडिंग एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेशन

इस दौरान वह थोड़ा भावुक भी दिखे। उन्‍होंने कहा, “मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम रहते जो काम किए उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। प्रदेश की भलाई के लिए काम करूंगा।”

उन्होंने कहा कि मुझ पर भरोसा करने के लिए लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी चीफ का धन्यवाद करता हूं। मैं पार्टी का ऐसा कार्यकर्ता हूं जो एक छोटे गांव से आता है। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं यहां पहुंचूंगा। मैं जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा।

Jharkhand: विकास की राह पर चल पड़ा है गिरिडीह का नक्सल प्रभावित पारसनाथ इलाका

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से मिले और उन्होंने राज्यपाल को नए मंत्रीमंडल का प्रस्ताव सौंप दिया। आज शाम चार बजे वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बता दें कि तीरथ सिंह रावत भारतीय भारतीय जनता पार्टी से लंबे समय से जुड़े हैं। साल 2000 में उत्तराखण्ड के प्रथम शिक्षा मंत्री चुने गए थे। इसके बाद 2007 में उत्तराखण्ड के प्रदेश महामंत्री चुने गए थे। यह उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। जनपद पौड़ी से तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के पांचवें सीएम बने हैं।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि उत्तराखंड में चल रहे सियासी तूफान त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा के बाद खत्म हो गया। उन्होंने 10 मार्च को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत भाजपा के अब तक के सबसे लंबे कार्यकाल के मुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन वह चार साल तक भी सीएम की कुर्सी नहीं संभाल सके। उन्होंने तीन साल, 11 माह 21 दिन तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभाली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें