जम्मू कश्मीर: 18 घंटे तक चले सोपोर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक-एक आतंकियों को चुन-चुन कर मारा

कश्मीर ज़ोन की पुलिस ट्विटर पर तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। ऑपरेशन खत्म हो चुका है

Militants

जम्मू कश्मीर के उत्तर में स्थित बारामूला जिले के सोपोर के पीठसीर गांव में सुरक्षाबलों के साथ जारी मुठभेड़ में मारे गये कुल आतंकियों (Militants) की संख्या तीन हो गई है। सुरक्षाबलों ने इलाके में और आतंकियों (Militants) की मौजूदगी की आशंका के चलते सर्च ऑपरेशन चलाया, जब इस बात की पुष्टि हो गई कि इलाके में और कोई आतंकी नहीं है तो ऑपरेशन को समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर, अब तक 408 नक्सली कर चुके हैं आत्मसमर्पण

करीब 18 घंटे चले इस ऑपरेशन में मारे गए तीनों आतंकियों (Militants) के शवों को अपने कब्जे में लेने के साथ सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से बड़ी संख्या में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है। पुलिस  अनुसार, कुछ ही देर में सोपोर में इंटरनेट सेवा व बडगाम-बारामुला के बीच रेल सेवा भी आरंभ कर दी जायेगी।

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने भी तीनों आतंकियों (Militants) के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों को बधाई देते हुए बताया कि इन तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ ही 2021 में मरने वाले आतंकियों की कुल संख्या 101 पहुंच गई है। 

कश्मीर ज़ोन की पुलिस ट्विटर पर तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। ऑपरेशन खत्म हो चुका है

पुलिस के अनुसार, उन्हें सोमवार देर रात को उन्हें सोपोर के पीठसीर इलाके में आतंकियों (Militants) की मौजूदगी की सूचना मिल गई थी। जिसके आलोक में पुलिस की एसओजी, सेना 52 आरआर और सीआरपीएफ की 177, 179 और 92 की ज्वाइंट टीम इलाके में पहुंच गई। इस दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने गांव की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में छानबीन शुरू कर दी। लेकिन जैसे ही जवान आतंकियों के ठिकाने के नजदीक पहुंचे उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके खिलाफ सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई ने मुठभेड़ का रूप ले लिया।

दोनों तरफ से गोलीबारी का ये सिलसिला देर रात तक रूक-रूककर जारी रहा। इस बीच आतंकियों (Militants) को कई बार सरेंडर करने के लिए समझाया गया लेकिन उन्होंने हर बार सुरक्षाबलों की अपील का जवाब गोलीबारी से ही दिया।

मंगलवार सुबह एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हुई और शुरुआत में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। वहीं दोपहर एक बजे तक तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकियों (Militants) की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें