INDIAN ARMY और IAF पर भी कोरोना का असर, जवानों का मूवमेंट पूरी तरह बंद, दिए गए ये आदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों का असर हर क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। अब सेना (INDIAN ARMY) और वायुसेना (IAF) पर भी इसका असर दिख रहा है।

Indian Army

सांकेतिक तस्वीर

INDIAN ARMY: इसके अलावा ये भी आदेश दिया गया है कि जवान ड्यूटी पर डबल मास्क पहनकर आएं। इसके लिए एक ड्यूटी रोस्टर भी तैयार किया गया है और जवानों की ड्यूटी अलग-अलग शिफ्ट में लगाई गई है।

करनाल: कोरोना के बढ़ते मामलों का असर हर क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। अब सेना (INDIAN ARMY) और वायुसेना पर भी इसका असर दिख रहा है। सेना और वायुसेना के जवानों की मूवमेंट को बंद कर दिया गया है और उन्हें डबल मास्क पहनने के आदेश दिए गए हैं।

अगले आदेश तक सभी तरह की छुट्टियों, पोस्टिंग और कोर्स समेत तमाम ट्रेनिंग्स पर रोक लगा दी गई है। जो जवान छुट्टियों पर हैं, उन्हें अगले आदेश तक अपने घर रुकने के लिए कहा गया है। इसके अलावा इस बात की भी तैयारी की जा रही है कि जवान और उनके परिजनों को वैक्सीन लगाई जाए।

कोरोना के खिलाफ जंग में एक साथ आईं भारतीय सेनाएं, ‘को-जीत’ नाम से शुरू किया अभियान

इसके अलावा ये भी आदेश दिया गया है कि जवान ड्यूटी पर डबल मास्क पहनकर आएं। इसके लिए एक ड्यूटी रोस्टर भी तैयार किया गया है और जवानों की ड्यूटी अलग-अलग शिफ्ट में लगाई गई है।

जवानों की इम्यूनिटी बढ़ाने का भी इंतजाम किया गया है। उन्हें 2-3 दिन डाइट में काढ़ा भी दिया जाएगा। जवानों को ये निर्देश भी दिए गए हैं कि वे ऑक्सीजन बढ़ाने वाली एक्सरसाइज करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें