पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में शहीद हुए जवान की बेटी बोली- मैं भी पापा की तरह सेना में जाऊंगी

दरअसल पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने के दौरान उत्तराखंड के ऋषिकेश निवासी BSF के उप निरीक्षक राकेश डोभाल शहीद हो गए थे।

Rakesh Doval

राकेश के परिवार में उनकी पत्नी और 10 साल की बेटी द्वारिका है। शहीद राकेश (Rakesh Doval) के अंतिम संस्कार के समय बेटी द्वारिका ने भारत माता की जय और जय हिंद के नारे लगाए। द्वारिका ने कहा कि वो सेना में शामिल होकर अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजलि देगी।

नई दिल्ली: भारतीय सुरक्षाबलों के जवान अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए हमेशा बलिदान देने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन इस बार जो हुआ, उसे देखकर हर कोई गर्व कर रहा है।

दरअसल पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने के दौरान उत्तराखंड के ऋषिकेश निवासी BSF के उप निरीक्षक राकेश डोभाल (Rakesh Doval) शहीद हो गए थे। राकेश का अंतिम संस्कार उनके मूल घर में किया गया। इस दौरान उनकी 10 साल की बेटी ने जो कहा, उसे सुनकर पूरा गर्व कर रहा है।

शहीद राकेश (Rakesh Doval) की 10 साल की बेटी द्वारिका ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए ये प्रण लिया है कि वो भी सेना (Indian Army) में शामिल होगी।

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए 200 आतंकी ढेर, सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब

राकेश के परिवार में उनकी पत्नी और 10 साल की बेटी द्वारिका है। शहीद राकेश के अंतिम संस्कार के समय बेटी द्वारिका ने भारत माता की जय और जय हिंद के नारे लगाए। द्वारिका ने कहा कि वो सेना (Indian Army) में शामिल होकर अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजलि देगी।

द्वारिका ने कहा, ‘जब मैं बड़ी हो जाऊंगी, तब मैं सेना में शामिल हो जाऊंगी। मेरे पापा ने देश के लिए बलिदान दिया है, मैं भी उसी रास्ते पर चलूंगी। मेरी तरफ से पापा के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’

बता दें कि राकेश डोभाल ने 2004 में BSF ज्वाइन की थी। बीते एक साल से उनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर में थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें