ISI ने पीओके में बढ़ाई आतंकी कैंपों की संख्या, अमेरिकी हथियारों के साथ तालिबान से लौटे आतंकियों से घाटी में घुसपैठ की साजिश

सरहद पार पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर ऐसे पावरफुल मोबाइल टावर लगा रखे हैं‚ जिनके जरिये वहां का सिमकार्ड सरहदी भारतीय इलाके में भी आसानी से काम करता है।

Terrorists

ISI and Pak army prepares movable launch pads for afghan Militants in pok

अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सत्ता हथियाने के बाद भारत में अचानक आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार, तालिबान की वापसी के बाद पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकी कैंपों की संख्या में अचानक इजाफा हो गया है, जिससे वहां आतंकी हलचलें तेज हो गईं हैं। पीओके में मौजूद आतंकी मास्टरमाइंड भारत में आतंकवादियों (Terrorists) को घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गए हैं।

आज से पीएम मोदी की 4 दिवसीय अमेरिकी यात्रा, राष्ट्रपति बाइडेन से अफगानिस्तान-आतंकवाद पर होगी चर्चा

खुफिया सूत्रों के अनुसार, पीओके में तीन नए आतंकी कैंपों को एक्टिव किया गया है‚ जिससे अब वहां पर आतंकी कैंपों की संख्या 17 से बढ़ कर 20 हो गई है। भारत–पकिस्तान के बीच फरवरी में हुए सीजफायर और सुरक्षाबलों के लगातार हो रहे आतंक के खिलाफ ऑपरेशन के बाद आईएसआई के हौंसले पस्त हो गए थे। तालिबान के कब्जे के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी एक बार फिर से आतंकवादियों (Terrorists) को जम्मू–कश्मीर में घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गई है।

इस महीने 18-19 सितंबर की रात में एलओसी से लगे उरी सीमा में 6 आतंकवादियों (Terrorists) के घुसपैठ की जानकारी मिलने के बाद सेना पिछले दो दिन से लगातार आतंकवादियों की छानबीन अभियान में जुटी है। इन आतंकवादियों के बारे में सूचना मिली है कि ये सभी पीओके के आतंकी कैंप से ट्रेनिंग लेकर जम्मू–कश्मीर में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश में दाखिल होने की कोशिश में हैं।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को ये उम्मीद है कि तालिबान के हाथ लगे अमेरिकी हथियारों के जखीरे को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों (Terrorists) को दिए जा रहे हैं। यही नहीं आईएसआई लगातार घाटी में सुरक्षाबलों पर हमले की साजिशों में लगी हुई है।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एलओसी पर बने आतंकी लॉन्चिंग पैड पर आतंकवादियों (Terrorists) की संख्या बढ़ रही है  ये सभी आतंकी भारत में घुसपैठ करने की लगातार प्रयास कर रहे हैं। आतंकी जम्मू से सटे अंतर्राष्ट्रीय सीमा के जरिए घुसपैठ करने की भी कोशिश कर रहे है‚ जिससे कि जम्मू शहर को टारगेट किया जा सके।

खुफिया सूत्रों के अनुसार, पीओके के जिन आतंकी कैंपों में लश्कर और जैश के आतंकवादियों (Terrorists) की हलचलें देखी दी जा रही है उनके नाम हैं बोई‚ मुज्जफराबाद‚ कोटली‚ बरनाला‚ लाका-ए-गैर‚ शेरपाई‚ देवलीन‚ खालिद बिन वालिद‚ गरही और दुपट्टा कैंप हैं।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरहद पार पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर ऐसे पावरफुल मोबाइल टावर लगा रखे हैं‚ जिनके जरिये वहां का सिमकार्ड सरहदी भारतीय इलाके में भी आसानी से काम करता है। पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ करने वाले आतंकवादी उसी सिमकार्ड के जरिए अपने आकाओं से बात करते हैं। वे पाकिस्तान में तो बात कर सकते हैं‚ लेकिन कश्मीर में जैमर लगने के बाद भी फोन से किसी अन्य जगह पर संपर्क कर लेते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें