Jammu-Kashmir: श्रीनगर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। 18 मई देर रात से जारी एकनकाउंटर (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

Terrorist Encounter

यह मुठभेड़ श्रीनगर के कानीमजार नावाकदाल एरिया में हुई।

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। 18 मई देर रात से जारी एनकाउंटर (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। यह मुठभेड़ श्रीनगर के कानीमजार नावाकदाल एरिया में हुई।

मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। यह जानकारी कश्मीर जोन की पुलिस ने दी है।

Covid-19: दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी, सूडान के उप राष्ट्रपति आए चपेट में

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों (Terrorists) के छुपे होने की खबर मिली थी। मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने पहले सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। उसके बाद भारतीय सेना ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों आतंकी रिहाइशी इलाके में छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस बंद कर दी।

इसके बाद हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में सेना ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों की पहचान श्रीनगर के रहने वाले जुनैद असरफ खान और पुलवामा के रहने वाले तारीक अहमद शेख के रूप में हुई है। बता दें कि घायी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। इसस पहले 17 मई को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकी मुठभेड़ हुई थी। 16 मई को शाम को सूचना मिली थी कि जम्मू-कश्मीर के डोडा क्षेत्र के गांव तसनाल और हंच में आतंकवादी छिपे हुए हैं।

17 मई को सुबह सेना तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से गांव में आतंकवादियों को ढूंढने का सर्च अभियान चलाया गया था। ऑपरेशन सुबह 6 बजे शुरू हुआ। आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी और दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में (Terrorist Encounter) सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में हिज्बुल (Hizbul Mujahideen) के दो आतंकियों को मार गिराया। जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया।

यह भी पढ़ें