जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकी मुठभेड़, 24 घंटे में जवानों ने 6 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में 18 जुलाई की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हो गई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया है। घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है।

Terrorist Encounter

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में 18 जुलाई की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हो गई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया है। घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है। इस तरह पिछले 24 घंटे में कश्मीर घाटी में 6 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है कि वे किस संगठन से जुड़े थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शोपियां के अमशीपोरा में आज सुबह हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

COVID-19 Updates: भारत में जारी है कोरोना का कहर, इन 10 शहरों से आ रहे सबसे अधिक मामले

एक अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस (Police), सेना (Army) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने अमशीपोरा इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद (Terrorism) का खात्मा करने के लिए लगातार ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों को कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों और आतंक की कमर तोड़ने में लगातार कामयाबी मिल रही है। इस साल अब तक घाटी में 136 आतंकी मारे जा चुके हैं।

इससे पहले, 17 जुलाई को कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया था। आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी का सुरक्षबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में तीन आतंकवादी मारे गए। हालांकि इस दौरान हमारे तीन जवान घायल हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें