दिल्ली पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा, पुलिस ने ड्रोन उड़ाने पर लगाई रोक

गाइडलाइन के मुताबिक ड्रोन के अलावा माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, पैरा ग्लाइडर वगैरह पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

Terrorists

देश में 15 अगस्त को लेकर जनता के बीच उत्साह है लेकिन इस दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में 15 अगस्त को आतंकी हमले (Terrorist Attack) हो सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं। जिसके तहत आज से लेकर 15 अगस्त तक ड्रोन नहीं उड़ाए जा सकेंगे। इनकी उड़ान पर पाबंदी रहेगी।

गाइडलाइन के मुताबिक ड्रोन के अलावा माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, पैरा ग्लाइडर वगैरह पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। अगर लोग नियम तोड़ते पाए गए तो उन पर धारा 144 के उल्लंघन के तहत कार्रवाई होगी।

इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सभी जिला DCP और बाकी यूनिट को कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया है कि दिल्ली में आतंकी खतरा है।

ये भी पढ़े- चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ सैम मानेकशॉ के नेतृत्व में लड़ा गया था 1971 का युद्ध, आंतों, जिगर और गुर्दों में लगी थी गोली

दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा है कि ड्रोन उड़ाने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही होगी। बता दें कि इससे पहले भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने जानकारी दी थी कि जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और अयोध्या में आतंकी हमले हो सकते हैं। रॉ ने कहा था कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा व जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी राम मंदिर निर्माण से पहले हमला कर सकते हैं।

सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर तीनों राज्यों को अलर्ट किया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक आइएसआइ आतंकवादियों के 5 अलग-अलग समूहों को भारत भेजा सकता है।

इन आतंकवादियों की ट्रेनिंग अफगानिस्तान में कराई गई थी। खुफिया एजेंसी रॉ की कई टीमों को जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और अयोध्या में जांच के लिए भेजा गया था। जानकारी के अनुसार आइएसआइ के ये आतंकी राज्यों के विभिन्न शहरों में आतंकवादी हमले करने की फिराक में हैं। ये 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के दिन हमला कर सकते हैं।

ये भी देखें-