जम्मू कश्मीर में 2 बड़े आतंकी हमले, एक सरपंच को गोरी मारी, 2 जवान घायल

अनुच्छेद-370 के हटाए जाने के एक साल होने पर आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। मंगलवार को पुलवामा जिले के काकापोरा में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया।

CRPF

फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद-370 हटाकर उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था। इस मौके के एक साल पूरे होने से पहले ही मंगलवार को कश्मीर में 2 बड़े आतंकी हमले (Terrorist Attack) हुए हैं।

इस हमले में पुलवामा में पुलिस के दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं दूसरा हमला कुलगाम में हुआ है जिसमे आतंकियों ने सरपंच को गोली मार दी। ये सरपंच बीजेपी से जुड़े हुए थे। 

जम्मू कश्मीर में आतंकी और अलगाववादी बौखलाए हुए हैं। वह अनुच्छेद-370 के हटाए जाने के एक साल होने पर किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। मंगलवार को पुलवामा जिले के काकापोरा में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। हमले में पुलिस के 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी ओर कुलगाम में आतंकियों ने एक सरपंच को गोली मार दी। 

यह भी पढ़ें- अयोध्या: PM मोदी ने भूमि पूजन के बाद रखी राम मंदिर की नींव, राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

इन घटनाओं के बाद घाटी में हाई अलर्ट कर दिया गया है। आतंकियों की खोज की जा रही है। उधर पाकिस्तान ने मंगलवार को नया नक़्शा जारी किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट बैठक में इस नए नक्शे को मंजूरी दी गई है। नए नक्शे में कश्मीर, लद्दाख, सियाचिन और जूनागढ़ को पाकिस्तान ने अपना बताया है।

सूचना मिली थी कि 5 अगस्त को अलगाववादी ब्लैक डे के रूप में मना सकते हैं। जिसे देखते हुए श्रीनगर जिले में कर्फ्यू लगा दिया है। बता दें कि हालही में श्रीनगर-बारामुला नेशनल हाइवे पर सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को एक आईईडी मिला था। जिसे टप्पर पट्टन के पेट्रोल पंप के पास एक पुलिया के नीचे लगाया गया था।

यह भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें