Territorial Army Officer Recruitment 2021: टेरिटोरियल आर्मी में अफसर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की तारीख

Territorial Army Officer Recruitment 2021: भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी पाने का सपना देखने वाले युवकों के लिए टेरिटोरियल आर्मी ज्वॉइन करने का सुनहरा मौका है।

Army

फाइल फोटो।

प्रादेशिक सेना यानी टेरिटोरियल आर्मी की वैकेंसी के लिए (Territorial Army Officer Recruitment 2021) आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

Territorial Army Officer Recruitment 2021: भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी पाने का सपना देखने वाले युवकों के लिए टेरिटोरियल आर्मी ज्वॉइन करने का सुनहरा मौका है। भारतीय सेना की ईकाई प्रादेशिक सेना यानी टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) में अफसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगवाए गए हैं।

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 19 अगस्त, 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती में प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना होगा।

आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद के नाम से खौफ खाते हैं अपराधी, फिल्मों में भी करती हैं काम

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 20 जुलाई, 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 19 अगस्त, 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 19 अगस्त, 2021
लिखित परीक्षा की तारीख- 25 सितंबर, 2021

योग्यता और आयु सीमा

प्रादेशिक सेना यानी टेरिटोरियल आर्मी की वैकेंसी के लिए (Territorial Army Officer Recruitment 2021) आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 19 अगस्त, 2021 तक 18 वर्ष से लेकर 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मदीवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा. इस राशि का भुगतान ऑनलाइन होगा।

वेतनमान

टेरिटोरियल आर्मी के लिए निकाली गई इस वैकेंसी के तहत पदों का विवरण नहीं दिया गया है। हालांकि, चयनित उम्मीदवार वेतन के रूप में मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत 56,100 रुपये प्रति माह से लेकर 1,77,500 रुपये प्रति माह तक पाने के हकदार होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें