तेलंगाना: धमकी देकर करते थे जबरन वसूली, हथियार के साथ 6 नक्सली गिरफ्तार

नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सलियों (Naxals) की कमर तोड़ने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुका है। इसी कड़ी में तेलंगाना (Telangana) में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है।

Jharkhand

सांकेतिक तस्वीर।

देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बने नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ अभियान जारी है। नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सलियों (Naxals) की कमर तोड़ने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुका है। इसी कड़ी में तेलंगाना (Telangana) में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है।

राज्य के राजन्ना सिरसिल्ला जिले में 6 जुलाई को पुलिस ने 6 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया। इन नक्सलियों पर हथियार रखने और जबरन वसूली करने का आरोप है। ये सभी नक्सली संगठन (Naxal Organization) भाकपा जनशक्ति के सदस्य हैं। पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों के खिलाफ गोपनीय सूचना मिली थी।

BREAKING NEWS: नक्सलियों ने पुलिसकर्मी के पिता का किया अपहरण, तलाश जारी

इस सूचना के आधार पर पुलिस ने थंगलापल्ली पुलिस थाना क्षेत्र में दबिश देकर नक्सलियों (Naxals)को गिरफ्तार किया। जवानों ने उनके पास से हथियार भी बरामद किए। जिला पुलिस अधीक्षक राहुल हेगड़े के अनुसार, नक्सलियों से पूछताछ के दौरान इनके पास से दो रिवाल्वर, पांच गोलियां, 6 मोबाइल फोन और बाइक के साथ ही साहित्य भी जब्त किया गया है।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार सभी लोगों की उम्र लगभग 26 से 56 के बीच है। यह सभी नक्सली लोगों को धमकी भरे पर्चे भेजते थे और डरा-धमका कर जबरन वसूली किया करते थे। पुलिस मामले की जांच में जुच गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें